चाली-बल्लियों से बनी 54 फीट ऊंची सीढ़ियां चढ़ बेणेश्वर धाम में बिरला ने की कलश सेवा

0
145
बेणेश्वर धाम में कलश सेवा करते स्पीकर बिरला

बेणेश्वर। आदिवासियों के तीर्थ बेणेश्वर धाम में शुक्रवार को गजब नजारा देखने को मिला। यहां श्री कृष्णहरि मंदिर में स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव में भाग लेने आए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला चाली और बल्ली को रस्सियों से बांध कर बनाई गई अस्थायी सीढ़ियों पर चढ़कर कलश की सेवा करने पहुंच गए।

दरअसल कलश तक पहुंचने के लिए अभी मंदिर में स्थायी सीढ़ियां नहीं हैं। ऐसे में मंदिर प्रशासन से प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए अस्थायी सीढ़ियां बनाई हैं। मंदिर पहुंचे स्पीकर बिरला के श्री कृष्ण की प्रतिमा के दर्शन के बाद मंदिर समिति के सदस्य उन्हें उनके लिए बनाए गए विशेष स्थान पर ले गए।

यहां कुछ देर बैठने के बाद बिरला अचानक खड़े हुए और कहा कि वे मंदिर के शीर्ष पर जाकर कलश की सेवा करना चाहते हैं। मंदिर प्रशासन ने उन्हें सीढ़ियां मजबूत नहीं होने की बात कही तो बिरला ने कहा कि मेरी हार्दिक इच्छा है कि मैं कलश की सेवा करूं।

इसके बाद वे अस्थायी सीढ़ियोंकी ओर बढ़ गए। बिरला को इन सीढ़ियों पर चढ़ते देख वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए और जय महाराज के जयकारों से माहौल को गुंजा दिया। स्पीकर बिरला ने बिना किसी की सहायता लिए मंदिर के शीर्ष पर पहुंच सेवा की। इसके बाद उन्होंने श्रद्धालुओं का अभिवादन भी किया।