चंबल रिवर फ्रंट का लोकार्पण 25 को, कई बड़े नेता एवं कलाकार आने की संभावना

0
221

कोटा। Chambal River Front: शहर में चंबल नदी के किनारे बनाए गए चंबल रिवर फ्रंट के उद्घाटन के लिए तीन दिन कोटा में राजस्थान सरकार की पूरी कैबिनेट मौजूद रहेगी। 25 अगस्त को इसका उद्घाटन होगा और 3 दिन तक अलग-अलग प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। जिसमें कई बड़े नेता और कलाकारों के भाग लेने की संभावना है। इसके बाद कोटा समेत देशभर के पर्यटक रिवर फ्रंट का आनंद ले सकेंगे।

चंबल रिवर फ्रंट का काम लगभग पूरा हो चुका है। बस चंबल माता की मूर्ति, सबसे बड़े घंटे और विजय स्तंभ बनने का काम एक दो दिन में पूरा हो जाएगा। चंबल माता की मूर्ति की 39 लेयर का काम हो चुका है। चेहरा बनने के बाद सबसे ऊपर की 40वीं लेयर सिर व मुकुट ही बाकी है। इसे 18 अगस्त तक पूरा होने की संभावना है। 25, 26 और 27 अगस्त को उद्घाटन समारोह होगा। तीनों दिन अलग-अलग अतिथियों को आमंत्रित किया जाएगा। इसमें सीएम अशोक गहलोत सहित पूरी कैबिनेट, विधायक और कई बॉलीवुड स्टार्स भी मौजूद रहेंगे।

थीम बेस्ड होंगे कार्यक्रम
रिवर फ्रंट के 26 में से 20 प्रमुख घाट पर वहां की थीम के अनुसार प्रोग्राम रखे जाएंगे। जैसे म्यूजिकल घाट पर म्यूजिकल इवेंट चलेंगे। राजस्थानी घाट पर लोक कलाओं के रंग दिखेंगे। कोटा में चंबल नदी के दोनों किनारों में रिवर फ्रंट बनाया गया है। यह पहला फेज है जबकि दूसरे फेज की डीपीआर का काम चल रहा है। वहीं कोटा में ऑक्सीजोन पार्क भी बनाया गया है जिसकी भी सौगात लोगों को मिलने वाली है।