गुढा के पास लाल डायरी है तो आखिर दिखाते क्यों नहीं?

0
50

शांति धारीवाल का राजेंद्र सिंह गुढा पर लाल डायरी के नाम से गुमराह करने का आरोप

-कृष्ण बलदेव हाडा –
कोटा। Secret of Red Dairy: नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि-“लाल डायरी नाम की कोई चीज है ही नहीं। राजेंद्र सिंह गुढा भारतीय जनता पार्टी के हाथ का खिलौना बनकर सरासर झूठ बोलते हुए भाजपा की साजिश का हिस्सा बने हुए हैं।”

श्री धारीवाल ने बुधवार को पुराने कोटा के परकोटा क्षेत्र में अपनी ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान पदयात्रा के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए चुनौती दी कि यदि कोई ऎसी लाल ड़ायरी है तो राजेंद्र सिंह गुढा साहस करे और लाल डायरी को सार्वजनिक करे, ताकि जनता को भी सच्चाई का पता चल सके। वे क्यों नहीं ‘लाल ड़ायरी’ दिखा रहे हैं? हकीकत यही है कि ऐसी कोई डायरी है ही नहीं। उसके नाम पर यह भ्रम फ़ैलाया जा रहा है।

यह सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का षड्यंत्र है और राजेंद्र सिंह गुढा भाजपा के षड़यंत्रों का हिस्सा बने हुए हैं, लेकिन आम जनता इस बात को अच्छी तरह से समझ चुकी है कि चूंकि भारतीय जनता पार्टी के पास वर्तमान कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई मसला बाकी नहीं रह गया है, जिसके जरिए जनता को अपने से जोड़ सके। इसलिए ऐसे फिजूल मुद्दों को चुनावी मुद्दा बनाने का प्रयास कर रही है, लेकिन उनके मंसूबे पूरे नहीं होंगे।

श्री धारीवाल ने कहा कि अलग-अलग तरह के बयान देकर राजेंद्र सिंह गुढा खुद सवालों के घिरे हुए हैं। वे अपनी एक ही बात पर कायम नहीं रह कर हर बार अलग-अलग सुर में बात करते हैं, जो उनकी अपनी विश्वसनीयता पर सवालिया निशान खड़ा करते हैं। वह असल में भारतीय जनता पार्टी की षड्यंत्रकारी राजनीति का एक हिस्सा बने हुए हैं, जिसे जनता नकार चुकी है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को राजस्थान विधानसभा में राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने विधानसभा अध्यक्ष के आसन के पास पहुंचकर एक कथित लाल डायरी लहराते हुए सरकार पर आरोप लगाए थे और उसके बाद बनी हंगामा पूर्ण स्थिति के चलते राजेंद्र सिंह गुढ़ा को विधानसभा अध्यक्ष ने मौजूदा विधानसभा सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया था और उन्हें मार्शल के जरिए विधानसभा भवन के बाहर निकाला गया था। अब राजेंद्र गुढ़ा इस लाल डायरी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों परआरोप लगा रहे हैं।

श्री धारीवाल ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र कोटा उत्तर के वार्ड संख्या 54 में अपनी ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ यात्रा के तहत लोगों के बीच पहुंचकर सघन जनसंपर्क किया और उनसे उनकी समस्याओं के बारे में सीधा संवाद स्थापित किया।

श्री धारीवाल ने क्षेत्रवासियों से सरकार की योजनाओं के बारे में फीडबैक लिया और करवाए गए विकास कार्यों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने जनता की समस्याओं को सुना और समाधान के मौके पर ही निर्देश दिए। वार्ड वासियों ने चंबल रिवर फ्रंट से बाढ़ से बचाव के लिए सुरक्षा कवच की भी सराहना कर आभार व्यक्त किया। पदयात्रा रामपुरा मुख्य बाजार से शुरू हुई जिसका जोरदार स्वागत किया गया।

पदयात्रा मेहरापाड़ा भाटापाडा, दशनाम कॉलोनी, बाल्मीकि बस्ती सहित वार्ड की प्रत्येक गली मोहल्ले में घर-घर पहुंची। पदयात्रा का वार्डवासियों ने आतिशबाजी कर भव्य स्वागत किया। जगह-जगह पर मंत्री धारीवाल और अमित धारीवाल का मुँह मीठा कराकर स्वागत सम्मान में साफे बांधे गए। महापौर मंजू मेहरा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव अमित धारीवाल सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस के नेता और जनप्रतिनिधि भी इस अभियान के दौरान उनके साथ रहे।