कोटा के युवाओं ने शुरू किया गौ रक्षा संकल्प अभियान

0
65

शहर और हाईवे की सड़कों पर गोवंश को रेडियम लगाकर हादसों को बचाने की मुहिम

कोटा। Cow Protection Campaign: बारिश के मौसम में अक्सर हम देखते हैं कि शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में और हाइवे पर गौवंश सड़कों पर जहां-तहां नजर आता है। ऐसे में शहर से लेकर हाईवे की सड़कों पर आए दिन हादसे होते हैं। हादसे की चपेट में आकर लोग अपनी जान गवा देते हैं या घायल हो जाते हैं।

इन दिनों बड़े पैमाने पर बड़े वाहनों की चपेट में आकर कई गोवंश की भी जान चली गई, ऐसे में हादसों को रोकने और गोवंश को सुरक्षित करने के लिए कोटा के युवाओं ने एक विशेष मुहिम चलाई है। ‘‘गौ रक्षा संकल्प हमारा’’ युवा समाजसेवी कंवर सिंह चौधरी और उनके साथियों ने विशेष अभियान शुरू किया है।

इस आभियान के संयोजक कंवर सिंह चौधरी ने बताया बरसात के समय पर सड़क पर गौवंश बैठे रहते हैं जिसकी वजह से आए दिन हो रही दुर्घटना और सड़क पर बैठी हुई गायों की सुरक्षा को देखते हुए, इस अभियान की शुरूआत 11 मुखी बालाजी मानपुरा बारां रोड़ से की गई।

शहर के मानपुरा,नया नोहरा बोरखंडी जगन्नाथपुरा और बारां फोरलेन पर गोवंश को रेडियम पट्टी और बेल्ट लगाई गई । अभियान को लगातार 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। पूरे कोटा शहर मैं सभी गोवंश पर रेडियम बेल्ट और सिंगों पर रेडियम लगाया जाएगा।

इस अवसर पर गौ सेवक गौरव दाधीच, प्रमोद भाया यादव, विवेक गौत्तम, राधेश्याम, जीतू, धर्मेंद्र मीणा, सागर चौधरी, अमृत मीणा, अमित सैनी, राहुल मीणा, अंकुश नायक और अनेक युवा साथी इस अभियान में मौजूद रहे।