एलन टैलेंटेक्स खाड़ी देशों में भी; स्टूडेंट्स को मिलेंगे कैश प्राइज, 10 करोड़ की स्कॉलरशिप

0
824

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा खाड़ी देशों (ओवरसीज) की प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा टैलेंटेक्स ओवरसीज 2022 की घोषणा मंगलवार को कर दी गई। एलन ओवरसीज के निदेशक केशव माहेश्वरी, अविरल माहेश्वरी, आनंद माहेश्वरी, अमन माहेश्वरी एवं एलन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पंकज बिरला ने टैलेंटेक्स ओवरसीज के पोस्टर्स की लाॅन्चिंग की।

एलन ओवरसीज के निदेशक केशव माहेश्वरी ने बताया कि ओवरसीज के प्रतिभावान विद्यार्थियों को आगे लाने के लिए टैलेंटेक्स बड़ा मंच है, जिसमें कक्षा 5 से 10वीं तक के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। यह परीक्षा 30 अक्टूबर को प्रस्तावित है। स्टूडेंट्स tallentex.com/overseas पर जाकर टैलेंटेक्स के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

माहेश्वरी ने बताया कि टैलेंटैक्स ओवरसीज 2022 में प्रदर्शन के आधार पर स्टूडेंट्स को 1 करोड़ रुपए के कैश प्राइज एवं 10 करोड़ रुपए की स्काॅलरशिप प्रदान की जाएगी। पिछले वर्ष टैलेंटेक्स ओवरसीज पहली बार आयोजित किया गया था। जिसमें ओवरसीज के 10 देशों के करीब 1 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया था।

प्रवेश परीक्षाओं के लिए सेल्फ एनालिसिस
टैलेंटेक्स ओवरसीज के माध्यम से स्टूडेंट्स भविष्य में होने वाली इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं जैसे जेईई मेन, जेईई एडवांस्ड, नीट (यूजी) एवं इंटरनेशनल ओलंपियाड्स, केवीपीवाय व एनटीएसई के लिए खुद का एनालिसिस कर सकेगा। टैलेंटेक्स में स्टूडेंट की सब्जेक्टवाइज परफाॅर्मेन्स के साथ ओवरऑल एनालिसिस कर क्लासवाइज नेशनल रैंक जारी की जाएगी।

जिसमें यूएई, ओमान, बहरीन, कुवैत, सउदी अरब, और कतर के अलावा नेपाल के विद्यार्थी शामिल होंगे। टैलेंटेक्स के माध्यम से स्टूडेंट्स को पता चल सकेगा कि अन्य स्टूडेंट्स की अपेक्षा वो कहां स्थान रखते हैं। टैलेंटेक्स में चयनित विद्यार्थियों को दिसंबर 2021 में दुबई में आयोजित होने वाले सक्सेस पाॅवर सेशन में सम्मानित किया जाएगा। जिसकी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।