अम्ब्रेला ऐसा जो उड़कर बारिश से बचाएगा आपको, देखिये वीडियो

0
1002

नई दिल्ली। छाता, वो भी ऐसा कि जिसे हाथ में पकड़ने की जरूरत न पड़े और आप भींगने से बच जाएं। हम बात कर रहे हैं ड्रोन अम्ब्रेला की, जिसे आपको हाथ में लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह छाता हवा में उड़ते हुए आपके सिर के ऊपर साथ-साथ आगे बढ़ेगा। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस ड्रोन अम्ब्रेला का एक विडियो ट्वीट किया है।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है, ‘हमारा फोकस लेटेस्ट टेक्नॉलजी वाली ऑटानमस कारों और वीइल पर है लेकिन मॉनसून के करीब आने के साथ, मैं ऑटानमस अम्ब्रेला की संभावनाओं को लेकर ज्यादा उत्साहित हूं।’

AI और कैमरे का इस्तेमाल करता है ड्रोन अम्ब्रेला
ड्रोन अम्ब्रेला एक कैमरे और आर्टिफिशल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करता है, जो कि इसे यूजर को ट्रैक और फॉलो करने में मदद करता है। यह छाता इसे इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर उड़ेगा और यह आपको ड्रोन की तरह फॉलो करेगा। इसका इस्तेमाल बारिश और धूप दोनों में किया जा सकता है। इस छाते में मैन्युअल कंट्रोल, एक ऑटोमैटिक ‘फॉलो मी’ मोड और कई दूसरे फंक्शन दिए गए हैं।

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर जो विडियो शेयर किया है, उसमें दिखाया गया है कि यह ड्रोन या सेल्फ फ्लाइंग अम्ब्रेला हमारी जिंदगी को कितना आसान बना देगा। विडियो में दिखाया गया है कि मशहूर जादूगर माउला तेज बारिश में फ्रांस की गलियों में घूम रहे हैं और यह छतरी उनके सिर के ऊपर-ऊपर चल रही है और उन्हें बारिश से बचा रही है। यह छाता एक ऐप से कंट्रोल होता है। माउला और Augmented magic में उनकी टीम यह शानदार कॉन्सेप्ट लेकर आई है।

ट्विटर पर यूजर्स ने इस ड्रोन अम्ब्रेला में काफी दिलचस्पी दिखाई है। एक यूजर ने इसे बेहतरीन इनोवेशन बताया है। वहीं, एक यूजर का कहना है कि तेज हवा चलने पर इस छाते का क्या होगा। एक यूजर ने लिखा है कि यह फोटोग्राफर्स के लिए बेहतरीन है, जो कि बारिश में आसानी से शूट कर सकेंगे।