व्यापार महासंघ ने ‘घर से लेकर निकले थैला, शहर को ना करें मेला’ अभियान किया शुरू

0
94

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर भीममंडी व्यापार संघ द्वारा मकर संक्रांति पर विशाल भंडारे के साथ ही ‘घर से लेकर निकले थैला, शहर को ना करें मैला’ पोस्टर का विमोचन मुख्य अतिथि महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने किया। माहेश्वरी ने आज स्टेशन क्षेत्र स्थित शीतला माता मंदिर के पास 11 पंडितों द्वारा पूजा पाठ करवाकर अभियान का आगाज किया।

भीममंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र चावला ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भीममंडी व्यापार संघ द्वारा करीब 3000 लोगों को स्टेशन क्षेत्र में प्रसादी दी। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर हमारी संस्था के 1500 सदस्यों के प्रतिष्ठानों पर पोस्टर लगाकर क्षेत्र को स्वच्छ सुंदर बनाने, कचरा नहीं फैलाने के लिए जनजागृति अभियान चलाया। भंडारा एवं पोस्टर समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि भीमगंज मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र चावला जो महासंघ के कार्यकारिणी सदस्य हैं, सदैव जनहित के कार्य में अग्रणी भूमिका निभाते हैं।

एक समारोह में कोटा व्यापार महासंघ ने इस अभियान की घोषणा की थी और आज ही शहर के प्रवेश द्वार पर भीममंडी व्यापार संघ द्वारा इसका शुभारंभ करके मकर संक्रांति पर्व पर एक सराहनीय कदम उठाया है। माहेश्वरी ने कहा शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए यह अभियान पूरे शहर में चलाया जाएगा। जिसमें नगर निगम का सहभागिता रहेगी।

माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना काल के समय राजेन्द्र चावला द्वारा स्टेशन क्षेत्र में फंसे लोगों को कई दिनों तक भोजन करवाया एवं लगातार राम मंदिर ट्रस्ट के साथ मिलकर भोजनशाला चलाकर शहर के हर क्षेत्र में भोजन वितरित किया। जिसके लिए कोटा व्यापार महासघ एवं नगर निगम के कार्यक्रम में इनको सम्मानित किया गया। इसके आयोजन एवं पोस्टर विमोचन समारोह में भीममंडी व्यापार संघ के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम बचानी सचिव दुर्गाप्रसाद अग्रवाल रफीक मामा ,,सचिव अनिल जैन दिव्या शर्मा सहित सैकड़ों व्यापारी मौजूद थे।