कोटा में कोचिंग खोलना जरूरी, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष त्यागी ने भी जताई सहमति

0
440

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के आव्हान पर 8 जनवरी 2021 से अनिश्चितकालीन कोटा बंद के आंदोलन को लेकर आज एक बैठक छावनी चौराहा स्थित न्यू माहेश्वरी रेस्टोरेंट पर संपन्न हुई । कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि बैठक में महासंघ के पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्यों के साथ-साथ दी एसएसआई एसोसिएशन और कोटा की समस्त हॉस्टल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।

बैठक में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि कोटा की कोचिंग को लेकर हम सब चिंतित हैं। मैं स्वयं अक्टूबर माह में यहां के कोचिंग एवं हॉस्टल व्यवसायियों के साथ जयपुर गया था। वहां की चीफ सेक्रेट्री एवं होम सेक्रेटरी से कोटा में कोचिंग खोलने को लेकर सहमति बन चुकी थी। लेकिन अचानक कोरोना से बिगड़ती परिस्थितियों से यह निर्णय बदलना पड़ा।

त्यागी ने कहा कि वर्तमान में परिस्थितियां कोचिंग स्कूल खोलने के अनुकूल हुई है। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल भी इस बात को लेकर चिंतित एवं प्रयासरत है। निश्चित ही इस क्षेत्र में भारी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। मैं जयपुर जाकर शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उच्च स्तर पर कोटा के लोगों की जन भावना से अवगत कराऊंगा। ताकि कोटा मे कोचिंग खोलने एवं रात्रि कर्फ्यू हटाने की मांग पर उचित निर्णय हो सके।

बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी सहित सभी पदाधिकारियों ने एकमत होकर कोटा व्यापार महासंघ द्वारा कोटा में कोचिंग खुलवाने एवं रात्रि कर्फ्यू हटाने के लिए चलाई गयी इस मुहिम को सफल बनाने की शपथ ली। बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभान सिंह, उपाध्यक्ष अनिमेष जैन, हरविंदर सिंह, कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन, सचिव रमेश आहूजा, मुकेश भटनागर एवं सदस्य भगवान मित्तल, महेंद्र काकरिया, राजेंद्र जैन, प्रदीप दाधीच, धीसासिंह चौहान एवं राजेंद्र चावला ने कहा कि आंदोलन को सफल बनाने के लिए एक सक्रिय टीम का गठन कर लिया है।

चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष शुभम अग्रवाल, कोरल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक लोढा, कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के महासचिव अनिल अग्रवाल ने कहा कि इस आंदोलन एवं रैली को सफल बनाने के लिए हमारे 4000 हॉस्टल संचालकों के साथ-साथ इससे जुड़े हजारों कर्मचारी एवं श्रमिक भी इस आंदोलन में सहयोग देने के लिए तैयार है।

पब्लिक केरियर ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के महासचिव नवरतन सिंह राजावत ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ के 8 जनवरी के अनिश्चितकालीन बंद के दौरान यूनियन के सभी सदस्य विशाल रैली में शामिल होंगे। गुमानपुरा दुकानदार संघ के अध्यक्ष संजय शर्मा, कोटा टाइल्स डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राम मंत्री, कोटा सा मिल लकड़ी एंड प्लाईवुड एसोसिएशन के अध्यक्ष बंसीलाल साधवानी, सचिव केके मालपानी ने कहा कि पूरे शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में क्षेत्रीय व्यापार संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर आंदोलन की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की जाए।