जेल में मेरे कमरे, बाथरूम में फिट कर दिए गए थे कैमरे- मरियम शरीफ

0
62

लाहौर । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सांसद बेटी मरियम शरीफ ने बड़ा आरोप लगाया है। सांसद मरियम शरीफ ने कहा है कि जब वो जेल थीं तब उनके कमरे और बाथरूम में कैमरे फिट गये थे। ‘Geo News’ के मुताबिक हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान मरियम शरीफ ने बताया है कि जेल में रहने के दौरान उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि चौधरी सुगर मिल मामले में पिछले साल मरियम शरीफ को गिरफ्तार किया गया था।

इस साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि ‘मैं दो बार जेल गयी हूं…और अगर मैं बताऊं कि कैसे एक महिला होने के नाते मेरे साथ जेल में व्यवहार किया गया तो वो (पाकिस्तानी सरकार) अपना चेहरा दिखाने के लायक नहीं रहेंगे।’

Pakistan Muslim League-Nawaz (PML-N) की उपाध्यक्ष ने पाकिस्तान की सत्तारुढ़ Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI) की आलोचना करते हुए कहा कि ‘अगर प्रशासन कमरे का दरवाजा तोड़ कर मुझे मेरे पिता नवाज शरीफ के सामने गिरफ्तार कर सकता है मुझपर हमला करने की इजाजत दे सकता है तो…पाकिस्तान में कोई भी महिला सुरक्षित नहीं है।’

कोई महिला फिर चाहे वो पाकिस्तान की हो या फिर कही और की वो कमजोर नहीं है। आपको बता दें कि पीएमएल-एन की नेता को पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग के केस में गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त उन्होंने दावा किया था कि National Accountability Bureau (NAB) ने नियम-कानून को ताख पर रखकर उन्हें गिरफ्तार किया है और उनके साथ राजनीतिक साजिश रची गई है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पिछले साल प्रधानमंत्री के स्पेशल असिस्टेंट शहजाद अकबर ने कहा था कि शरीफ परिवार ने चौधरी शुगर मिल का इस्तेमाल मनी-लॉन्ड्रिंग और इसके शेयर के अवैध ट्रांसफर में इस्तेमाल किया था। 7 मिलियन रुपए से ज्यादा के शेयर मरियम नवाज को साल 2008 में ट्रांसफर किये गये थे। इसके बाद साल 2010 में युसूफ अब्बास शरीफ को यह शेयर ट्रांसफर कर दिये गये थे।