एयरटेल का क्लाउड संचार बाजार में एयरटेल आईक्यू के साथ प्रवेश

0
459

नई दिल्ली। आज एयरटेल आईक्यू की लांचिंग के साथ तेजी से बढ़ते क्लाउड संचार बाजार में दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने कदम रखा। एक क्लाउड आधारित ओम्नी-चैनल कम्युनिकेशन प्लेटफाॅर्म एयरटेल आईक्यू से ब्रांडों को समय पर एवं सुरक्षित संचार के जरिये ग्राहको पर पकड़ बनाने मे मदद मिलेगी। भारत के एंटरप्राइस कम्युनिकेशन सेगमेंट में एयरटेल आईक्यू में विभिन्न चैनलों के लिए कई संचार प्लेटफाॅर्मों की जरूरत खत्म होगी।

महज एक कोड के साथ संचार सेवाओं जैसे वाॅयस, एसएमएस, आईवीआर को संचालित किया जा सकता है और यह एकीकृत प्लेटफाॅर्म के जरिये डेस्कटाॅप और मोबाइल पर डिजिटल लेनदेन सुलभ बनाता है। एयरटेल आईक्यू को पूरी तरह से एयरटेल के भीतर ही इंजीनियरिंग टीम द्वारा विकसित किया गया है। भारत की कई दिग्गज कंपनियों जैसे स्विगी, जस्टडायल, अरबन कंपनी, हैवेल्स, डाॅक्टर लाल पैथ लैब्स और रैपिडो ने बीटा फेज के दौरान एयरटेल आईक्यू के लिए ग्राहक बनना स्वीकार किया है।

एयरटेल के नवीनतम नवप्रवर्तन के बारे में स्विगी के सीओओ विवेक सुंदर ने कहा, हमारे ग्राहकों, डिलीवरी साझीदारों और साझीदार रेस्तरां के बीच निर्बाध और सुरक्षित संचार हमारे सामथ्र्य के लिए महत्वपूर्ण घटक है। एयरटेल आईक्यू के साथ हम निजता और सहज तरीके से सभी प्लेटफाॅर्म पर सभी पक्षों के बीच निर्बाध एवं अत्यधिक सहज संचार करने मे समर्थ हुए हैं।

भारती एयरटेल के मुख्य उत्पाद अधिकारी आदर्श नायर ने कहा, एयरटेल में हमें ग्राहकों की समस्याएं हल करने की धुन रहती है और एयरटेल आईक्यू कों तेजी से बढ़ते क्लाउड संचार बाजार में ला रहे हैं। कारोबारी ग्राहकों से जुड़े रहने के लिए क्लाउड आधारित डिजिटल प्लेटफाॅर्मों की तलाश में हैं और एयरटेल आईक्यू उन ब्रांडों के लिए बनाया गया है जो ग्राहकों जुड़े रहना चाहते हैं।