राजस्थान अन्य प्रदेशों को बिजली देने वाला राज्य बनेगा: ऊर्जा मंत्री नागर

0
21

बजट घोषणाओं के शीघ्र क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

कोटा/बूंदी। ऊर्जा राज्यमंत्री एवं बूंदी जिला प्रभारी मंत्री श्री हीरालाल नागर ने कहा कि राज्य में उर्जा प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए कार्य किए जा रहे है। इसके तहत ट्रांसमिशन सिस्टम को मजबूत करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रहे है। इससे प्रदेश के आमजन को निर्बाध विद्युत आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि उर्जा के क्षेत्र में होने वाले सुधारों से आने वाले समय में राजस्थान अन्य प्रदेशों को बिजली देने वाला राज्य बनेगा।

श्री नागर रविवार ने रविवार को सर्किट हाउस में बजट क्रियान्वयन को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बजट में किए गए प्रावधानों से राजस्थान विकसित राज्य की श्रेणी में तेजी से अग्रसर होगा और अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं के कार्यों में गुणवत्ता का अधिकारी विशेष ध्यान रखें, गुणवत्ता के मामलों में लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जीरो टोलरेंस नीति के साथ कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की मंशानुरूप राज्य में पहली बार बजट घोषणा होने के तुरंत बाद घोषणाओं को धरातल पर लाने के लिए कार्य आरंभ कर दिए गए हैं। बजट घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए सभी विभागीय अधिकारी गंभीरतापूर्वक कार्यवाही करें।

किसी तरह की समस्या आने पर उनके समाधान के लिए सक्षम स्तर पर अवगत कराएं। सभी बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन की नियमित रूप से समीक्षा की जाएं। बजट घोषणा के संबंध में भूमि आवंटन संबंधी प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश देते हुए जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला कलेक्टर द्वारा सभी कार्यों की निरंतर मॉनिटरिंग की जाएं।

श्री नागर ने कहा कि राज्य सरकार की यह मंशा है कि बजट घोषणाओं का त्वरित क्रियान्वयन कर उसे मूर्त रूप दिया जाए, ताकि लोगों को इनका लाभ जल्द से जल्द मिल सकें। उन्होंने निर्देश दिए कि 184 करोड़ रूपये की लागत से बूंदी-सिलोर-नमाना-गरड़दा-भोपतपुरा सड़क का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। निर्माण कार्य में आने वाली समस्याओं का शीघ्र समाधान करवाकर निर्माण शीघ्र शुरू करवाया जावे।

इस अवसर पर जिला प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा, जिला अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा, के.पाटन पूर्व विधायक चंद्रकांता मेघवाल, पूर्व विधायक ओमप्रकाश शर्मा, नैनवां प्रधान पदम नागर, शहर अध्यक्ष राजकुमार श्रंगी, पूर्व सभापति महावीर मोदी, अंकुर गौतम, रामबाबू शर्मा आदि मौजूद रहे।