रिकॉर्ड तेजी के बाद बाजार में बिकवाली; सेंसेक्स 271 अंक टूटा, निफ्टी 20900 से फिसला

0
72

मुंबई। Stock Market Today: ग्लोबल बाजार से मिले कमजोर संकेतों के कारण आज यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार लाल निशान में कारोबार करते दिख रहे हैं। बाजार के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत गिरावट के साथ हुई। बीएसई सेंसेक्स सुबह 10 बजे 271.72अंक गिरकर 69,382.01 पर और एनएसई निफ्टी 67.35 अंक फिसलकर 20,870.35 पर आ गया।

एचयूएल, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले और सन फार्मा ने सेंसेक्स में गिरावट का नेतृत्व किया, जबकि अपोलो हॉस्पिटल, ओएनजीसी और ब्रिटानिया निफ्टी में शीर्ष पर रहे।

दूसरी ओर, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति, एनटीपीसी, अदाणी पोर्ट्स, बीपीसीएल और Adani Ent लाभ पाने वालों में से थे। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में भी 0.2 फीसदी की गिरावट आई।

कल बाजार नई ऊंचाई पर बंद हुए थे
अदाणी ग्रुप, FMCG, IT और PSU बैंकों के शेयरों में तेजी के बीच बुधवार (6 दिसंबर) को घरेलू शेयर बाजार नई ऊंचाई पर पहुंच गए। विदेशी निवेशकों की तरफ से हो रही लगातार खरीदारी, कच्चे तेल की कीमतों में नरमी और ग्लोबल मार्केट में पॉजिटिव सेटीमेंट के दम पर लगातार सातवें दिन बाजार में तेजी देखी गई।विश्लेषकों के अनुसार, अमेरिका में बॉन्ड प्रतिफल में गिरावट के साथ विदेशी संस्थागत निवेशकों की लगातार लिवाली से बाजार में तेजी को बल मिला।