Lava Blaze Pro 5G फोन 26 सितंबर को 50MP कैमरा के साथ होगा लॉन्च

0
130

नई दिल्ली। भारतीय कंपनी लावा (Lava) अपने नए स्मार्टफोन Lava Blaze Pro 5G को 26 सितंबर को दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी इस फोन को पिछले कई दिनों से टीज कर रही है। लावा मोबाइल्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर लॉन्च डेट कन्फर्म को किया है।

शेयर किए गए यूट्यूब वीडियो में इस फोन को रियर और फ्रंट लुक को देखा जा सकता है। कंपनी इस फोन को 15 हजार रुपये से कम के प्राइस टैग के साथ लॉन्च कर सकती है। इसमें आपको 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ कई धांसू फीचर मिलेंगे।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
कंपनी ने जो टीजर शेयर किया है, उसके अनुसार इस फोन में फ्लैट एज मिलेंगे। कंपनी इस फोन के बॉटम बेजल में 3.5mm ऑडियो जैक, माइक्रोफोन, यूएसबी टाइप-C पोर्ट और एक स्पीकर ग्रिल देने वाली है। फोन के डिस्प्ले पंच-होल के ऊपर दिया गया इयरपीस स्टीरियो आउटपुट वाले स्पीकर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए कंपनी इस फोन में साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर भी ऑफर करने वाली है। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ 50 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप ऑफर करने वाली है।

फोन के बैक बॉटम पर आप लावा 5G की ब्रैंडिंग भी देख सकते हैं। बीते दिनों आई एक लीक में इस अपकमिंग फोन के प्रोसेसर के बारे में भी अहम जानकारी दी गई थी। लीक के अनुसार कंपनी इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6020 चिपसेट देने वाली है।

फोन के बाकी फीचर्स के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि यह फोन लावा ब्लेज 5G का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। ऐसे में आप लावा ब्लेज प्रो 5G में ब्लेज 5 के थोड़े अपडेटेड फीचर की उम्मीद कर सकते हैं।

ब्लेज 5G को कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था। इसकी कीमत लॉन्च के वक्त 9,999 रुपये थी। कंपनी इस फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.52 इंच का IPS LCF HD+ डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह फोन 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको डाइमेंसिटी 700 चिपसेट देखने को मिलेगा। फोन के रियर में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन की बैटरी 5000mAh की है, जो 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है।