Volvo C40 Recharge EV 14 जून को होगी भारत में लॉन्च, जानें खूबियां

0
127

नई दिल्ली। वोल्वो (Volvo) कंपनी अपनी अपकमिंग धांसू इलेक्ट्रिक कार C40 रिचार्ज EV (C40 Recharge EV) को 14 जून को भारतीय मार्केट में उतारने वाली है। लॉन्च होने पर यह वोल्वो XC40 रिचार्ज के बाद भारत में स्वीडिश लग्जरी कार निर्माता की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी, जो पहले से ही देश में बिक्री पर है।

वोल्वो (Volvo) इस साल के अंत में भारत में C40 रिचार्ज लॉन्च करने की योजना बना रही है। इससे पहले 14 जून को देश में EV की शुरुआत होगी। वोल्वो और जेली द्वारा संयुक्त रूप से विकसित CMA प्लेटफॉर्म पर बनी C40 रिचार्ज ग्लोबल बाजार में सिंगल-मोटर रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। ऑटोमेकर ने यह खुलासा नहीं किया है कि इनमें से कौन सा भारतीय बाजार में अपना रास्ता बनाएगी।

बैटरी पैक: वोल्वो (Volvo) C40 रिचार्ज EV 78kWh के बैटरी पैक से पावर प्राप्त करती है। 75kWh को एक बार चार्ज करने पर 371 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है।

डिजाइन: Volvo C40 Recharge के डिजाइन की बात करें तो कार अट्रैक्टिव और मॉडर्न दिखती है। इसमें ऑटोमेकर के सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट्स हैं। इनमें रेगुलर रेडिएटर ग्रिल के स्थान पर एक क्लोज पैनल के साथ एक साफ फ्रंट प्रोफाइल, सॉफ्ट थोर हैमर एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलता है। स्टालिश डिजाइन के अलावा वोल्वो C40 रिचार्ज में ऑनबोर्ड कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं। EV को एक बड़ा कैबिन मिलता है।

प्रीमियम साउंड सिस्टम: केबिन में कई तरह के इंट्यूटिव फीचर्स और एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। इसकी सीट्स अच्छी क्वॉलिटी वाले लेदर से बनी हैं। इसमें Harman Kardon का प्रीमियम साउंड सिस्टम भी मिलता है।