राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2 जून को होगा जारी

0
130

अजमेर। RBSE 10th Result 2023: राजस्थान बोर्ड की तरफ से 10वीं के रिजल्ट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड की तरफ से 10वीं का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर 2 जून को जारी किया जा सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।

वहीं, बोर्ड की तरफ से भी बीते दिनों एक ट्वीट किया गया था। जिसमें कहा गया था कि 10वीं का रिजल्ट जून के लिए सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, रिजल्ट को लेकर कन्फर्म डेट बोर्ड की तरफ से नहीं बताई गई थी। लेकिन दावा किया जा रहा है कि रिजल्ट शुक्रवार 2 जून तक जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद छात्र रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।

अगर रिजल्ट 1 जून को नहीं जारी किया गया तो सोमवार यानि कि 5 जून को ही जारी किया जाएगा। ऐसे में बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए। रिजल्ट डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा।
वेबसाइट क्रैश तो बिना इंटरनेट ऐसे देखें 12 आर्ट्स का रिजल्ट..

छात्रों को यह भी सलाह है कि वे रिजल्ट जारी होने के बाद उसे डाउनलोड करके उसमें दी गई डिटेल्स भी चेक कर लें। अगर कोई गलती हो तो उसे सुधरवा लें। आपको बता दें कि बोर्ड की तरफ से 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट 18 मई की रात में जारी किया गया था। वहीं, 25 मई को 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी किया गया था।

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/ पर जाएं।
  • इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
  • रिजल्ट आपके सामने होगा।
  • रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।