itel A60 स्मार्टफोन भारत में 6 हजार रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च

0
125

नई दिल्ली।आईटेल कम्पनी ने गुरुवार को भारत में नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन itel A60 लॉन्च कर दिया है। फोन की कीमत 6 हजार रुपये से भी कम रखी है। आईटेल के इस नए फोन में 6.6 इंच का एचडी डिस्प्ले है और इसमें डुअल कैमरा सेटअप है।

डिवाइस 5000mAh की बैटरी से लैस है। सिक्योरिटी के लिए, डिवाइस में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक सपोर्ट जैसे फीचर्स हैं। हैंडसेट आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 12 गो एडिशन पर चलता है।

कीमत और उपलब्धता: itel A60 की कीमत 5,999 रुपये है। डिवाइस डॉन ब्लू, वर्ट मेंथे और सेफायर ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। हैंडसेट को भारत में ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर के माध्यम से खरीदा जा सकता है, जिसमें आधिकारिक आईटेल स्टोर और प्रमुख रिटेल आउटलेट शामिल हैं।

स्पेसिफिकेशन: आईटेल ए60 में 6.6 इंच का डिस्प्ले है जिसका एचडी 1612×720 पिक्सेल रेजॉल्यूशन है। डिस्प्ले पैनल में 267 पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी और एक वॉटर-ड्रॉप-शेप्ड नॉच है जिसमें सेल्फी कैमरा है। यह नया एंट्री-लेवल फोन 1.4GHz क्वाड-कोर SC9832E प्रोसेसर से लैस है। स्मार्टफोन में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। हैंडसेट में माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी है जिससे स्टोरेज को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

डुअल कैमरा सेटअप: फोटोग्राफी के लिए, फोन में डुअल कैमरा सेटअप है, जिसमें 8MP का मेन कैमरा और एक VGA कैमरा शामिल है। सेल्फी और वीडियो-कॉलिंग के लिए फोन में 5MP कैमरा है।

बैटरी पैक: हैंडसेट 5000mAh बैटरी पैक करता है। फोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन आउट ऑफ द बॉक्स चलता है।

कनेक्टिविटी: फोन में एलटीई सपोर्ट, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे फीचर्स हैं।