राज्य स्तरीय विद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कोटा की बेटियों ने जीता रजत पदक

0
201

कोटा। शिक्षा के साथ खेलों में भी उत्कृष्ट परिणाम देकर यहां के खिलाडी कोटा का नाम रोशन कर रहे हैं। 66वीं राजस्थान राज्य स्तरीय विद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में कोटा की दो बेटियों ने रजत पदक जीत कर कोटा का नाम रोशन किया है।

बॉक्सिंग कोच महावीर सिंह हाड़ा ने बताया कि श्री उम्मेद स्पोर्टस एकेडमी की छात्रा आद्रिका हाड़ा व दीप्ती सिंह ने 66 राजस्थान राज्यस्तरीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खेल प्रतियोगिता 2022-23 में बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रजत पदक जीता है।

यह प्रतियोगिता जोधपुर के श्री सरस्वती बाल वीणा भारती विद्याालय में आयोजित की गई थी। हाडा ने बताया कि दोनों बाॅक्सरों ने शानदार खेल का परिचय दिया। दीप्ती सिंह ने 42 किलोग्राम एवं आद्रिका हाडा ने 48 किलोग्राम की केटेगिरी में सिल्वर पदक जीत कर कोटा शहर को गौरांवित किया है।

उम्मेद क्लब के महासचिव लोकेन्द्र राजावत ने बताया कि एकडेमी दिन-रात खेलों में बच्चों के भविष्य सुधारने के लिए बेहतरीन तैयारी करवाती है। एकडेमी से लाॅन टेनिंस, बाॅक्सिंग, ताइक्वांडो सहित विभिन्न खेलों में खिलाडी पदक लाकर देश में अपना नाम कमा रहे हैं। इसके लिए यहां के कोच एवं स्पोर्टस संचालन समिति का विशेष योगदान रहता है।

उन्होंने बताया कि आद्रिका हाडा एवं दीप्ती सिंह को रजत पदक जीतने पर क्लब की ओर से सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर बॉक्सिंग संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रविन्द्र सिंह हाड़ा कोटा बाॅक्सिंग संघ के सचिव देवी सिंह भाटी, बाॅक्सर व कोच महावीर सिंह हाड़ा व सहायक कोच मुकेश सैनी सहित कई सदस्य उपस्थित रहे।