नई महिंद्रा थार 5 डोर के साथ 26 जनवरी को होगी पेश, जानिए फीचर्स

0
215

नई दिल्ली। New Mahindra Thar: नई महिंद्रा थार साल 2023 की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक है। एक तरफ जहां जनवरी में शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो 2023 में कई बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को अनविल कर रही हैं तो वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा थार को 5 डोर के साथ 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर पेश किया जा सकता है।

भारत में 5-डोर थार का मुकाबला अपकमिंग 5-डोर मारुति जिम्नी और फोर्स गोरखा से होगा। इसके 3-डोर संस्करण की तुलना में जिसकी कीमत 13.59 लाख रुपये से 16.29 लाख रुपये के बीच है, नए मॉडल की कीमत लगभग 90,000 रुपये से 1 लाख रुपये अधिक होने की संभावना है। महिंद्रा इस गाड़ी को बड़े व्हीलबेस के साथ पेश करेगी। कयास लगाया जा रहा है कि यह अपकमिंग एसयूवी नए नेमप्लेट के नाम से आ सकती है।

इंजन: पावरट्रेन के रूप में महिंद्रा 5-डोर थार में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है, लेकिन इसे हाई-ट्यून के साथ लाया जा सकता है।अपकमिंग थार को एक 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। दोनों इंजन छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। दूसरी तरफ, 3-डोर मॉडल का पेट्रोल इंजन 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है, जबकि डीजल इंजन 130bhp की पावर और 320nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

एडवांस फीचर्स: अनुमान है कि महिंद्रा थार में इसके वर्तमान मॉडल की तरह शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई फॉर व्हील ड्राइव होने के अलावा बर्फ, मिट्टी, सड़क और रेत जैसे इलाकों पर आसानी से चलने के लिए खास ट्रैक्शन कंट्रोल मोड दिया जा सकता है। यह वही मोड है जो आपको महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन मॉडल में भी देखने को मिलता है।