महिंद्रा थार 5 डोर वेरिएंट जल्द ही होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और खासियत

0
366

नई दिल्ली। Mahindra Thar 5 Door Variant: महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए यह साल काफी धमाकेदार रहा, जहां कंपनी ने नई स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के साथ ही पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्सयूवी400 भी लॉन्च की। अब कंपनी अपनी सबसे खास एसयूवी में से एक थार को भी अपडेट करने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑफ-रोड एसयूवी थार के 5 डोर ऑप्शन वाले वेरिएंट को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, जिसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस और ढेर सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। फिलहाल महिंद्रा थार का जो मौजूदा 3 डोर मॉडल है, उसकी कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर 16.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।

इंजन: अपकमिंग महिंद्रा थार 5 डोर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें मौजूदा 3 डोर मॉडल की तरह ही 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल के साथ ही 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन देखने को मिलेगा। जहां टर्बो पेट्रो यूनिट 152 बीएचपी की पावर 320 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा, वहीं टर्बो डीजल यूनिट 132 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। इस एसयूवी में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेंगे। अपकमिंग थार में 4X4 ड्राइवट्रेन के साथ ही ज्यादा केबिन स्पेस और बूट स्पेस देखने को मिलेंगे।

लुक और फीचर्स: महिंद्रा थार 5 डोर वेरिएंट के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतक इंटीरियर के साथ ही एक्सटीरियर में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसे ब्लू और ग्रीन जैसे कलर के साथ ही 6 आकर्षक कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। बाद बाकी इसमें ज्यादा चौड़ी टायर के साथ ही हल्के स्टीयरिंग व्हील्ज और बेहतर सस्पेंशन, वायरेलस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रूफ माउंटेड स्पीकर्स, सनरूफ और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) देखने को मिल सकते हैं। 5 दरवाजों वाली थार में बेहतर सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।