PURE EV ETrance Neo स्कूटर लॉन्च, फुल चार्ज में 120KM की रेंज देगा

0
262

नई दिल्ली। PURE EV ETrance Neo Scooter: एट्रेंस नियो स्कूटर को हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी प्योर ईवी ने लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 78,999 रुपए (एक्स-शोरूम) है। यह फुल चार्ज में 120 किमी की रेंज देता है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 60 किलो/मी प्रति घंटा की है। इतना ही नहीं यह स्कूटर कीमत के मामले में ओला S1 और TVS आई क्यूब को भी टक्कर देता है, जिनकी कीमत करीब 1 लाख रुपए (एक्स शोरूम) होती हैं।

इस ईवी स्कूटर को लेकर स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 5 सेकेंड्स में ही 0 से 40 kmph की स्पीड पकड़ लेता है। साथ ही इसकी लोड कपैसिटी 150Kg तक की है। इसमें कुल 6 कलर ऑप्शन व्हाइट, रेड, ब्लू, ब्लैक, ग्रे और सिल्वर मिलते हैं। इस ई-स्कूटर में चार इंच का LCD डिस्प्ले, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, LED हेडलाइट और एंटी-थेफ्ट स्मार्ट लॉक मिलता है।

इस इलेक्ट्रिक स्टार्टअप के भारत के 20 राज्यों में 100 से ज्यादा जगहों पर डीलर्स मौजूद हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5kWH की लीथियम बैटरी है, जो BLDC मोटर के साथ जुड़ी है। इसमें पोर्टेबल बैटरी दी गई है, जिसकी मदद से आप इस बैटरी को आराम से निकाल सकते हैं। यह स्कटूर स्कूटर फुल चार्ज होकर ईको मोड में 120KM तक की रेंज देगा, जबकि इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर है।

स्कूटर का मुकाबला
इस स्कूटर का मुकाबला ओला S1 और TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा। ओला इलेक्ट्रिक ओला S1 की कीमत 99999 रुपए है। ओला एस 1 में 5 स्टनिंग कलर दिए गए हैं, जो एक बड़े बूट स्पेस के साथ आता है। साथ इसमें आईकॉनिक हैडलेंप दिया गया है। यह स्कूटर 90 किमी प्रति घंटा की स्पीड तक पहुंच सकता है। साथ ही यह 0-40 किमी की स्पीड 3.6 सेकेंड में पहुंच जाता है। यह सिंगल चार्ज में 121 किमी की रेंज देता है। साथ इसमें नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड्स मौजूद हैं।