7.5 करोड़ रुपये के इस सवाल का जवाब कविता को नहीं पता, क्या आपको है?

0
160

मुंबई। Kaun Banega Crorepati 14: क्विज रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन (Kaun Banega Crorepati 14) दर्शकों को एक बार फिर उत्साहित कर रहा है। एक ओर जहां शो में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी जिंदगी से जुड़े किस्से बताते हैं तो दूसरी ओर कंटेस्टेंट्स और सवालों को लेकर भी दर्शक एक्साइटिड रहते हैं। इस बीच केबीसी 14 (KBC 14) में पहुंची कविता चावला (Kavita Chawla) ने एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं और सोशल मीडिया यूजर्स को इम्प्रेस किया है। सिर्फ 12वीं पास कविता को 7.5 करोड़ रुपये के लिए पूछे गए इस सवाल का जवाब नहीं पता था, क्या आप जानते हैं?

साढ़े सात करोड़ रुपये का सवाल: कविता चावला ने अपनी सूझबूछ और ज्ञान के साथ केबीसी 14 में एक करोड़ रुपये जीते। वहीं शो के आखिरी सवाल यानी 7.5 करोड़ रुपये के लिए पूछे गए सवाल का जवाब उनके पास नहीं था और ऐसे में उन्होंने शो को क्विट करने का फैसला किया। कविता ने ये भी बताया कि उन्हें क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं है। नीचे देखिए, 7.5 करोड़ रुपये के लिए कविता से पूछा गया सवाल और उसका सही जवाब…

प्रथम श्रेणी पदार्पण पर दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय, गुंडप्पा विश्वनाथ ने किस टीम के विरुद्ध यह उपलब्धि प्राप्त की थी?
A- सर्विसेस
B- आंध्र
C- महाराष्ट्र
D- सौराष्ट्र

सही जवाब- आंध्र

गृहणी हैं कविता चावला: बता दें कि केबीसी 14 में एक करोड़ रुपये जीतने वालीं कविता चावला गृहणी हैं। कविता ने बताया था कि वो करीब साल 2000 से ही केबीसी में आने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि कविता पिछले साल हॉटसीट पर बैठने से एक कदम पीछे रह गई थीं। उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले राउंड तक का सफर तय कर लिया था। लेकिन इस बार उन्होंने न सिर्फ हॉटसीट पर कब्जा जमाया बल्कि साथ ही साथ एक करोड़ रुपये भी जीते।

12वीं पास हैं कोल्हापुर की कविता: गौरतलब है कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर की रहने वालीं कविता सिर्फ 12वीं पास हैं। शो कविता ने बताया कि अगर वह यह धनराशि जीत गईं तो वह इस पैसे का क्या करेंगी। कविता ने कहा कि जो 1 करोड़ रुपये उन्होंने जीते हैं इससे वह अपने बेटे को पढ़ने के लिए विदेश भेजेंगी। लेकिन अगर वह 7.5 करोड़ रुपये जीत जाती हैं तो वह इससे एक बंगला बनवाएंगी और दुनिया घूमेंगी।