48MP रोटेटिंग ट्रिपल कैमरे वाले दुनिया के पहले फोन के प्री-ऑर्डर शुरू

0
878

नई दिल्ली।भारत में पिछले हफ्ते Samsung Galaxy A80 स्मार्टफोन लॉन्च किया गया था। कंपनी का दावा है कि 48 मेगापिक्सल ट्रिपल रोटेटिंग कैमरे के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला फोन है। इसकी कीमत 47,990 रुपये रखी गई है और इसीके साथ यह गैलेक्सी A सीरीज का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन है।

खास बात यह है कि फ्लिपकार्ट पर इस फोन की प्री-बुकिंग अब शुरू हो चुकी है। ऐसे में जो लोग इसे खरीदना चाहते हैं वह फ्लिपकार्ट पर जाकर इसके लिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी ने कुछ ऑफर्स का भी ऐलान किया है, जिसमें वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सर्विस शामिल है। इसके साथ ही सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर ग्राहकों को 5 पर्सेंट का एक्स्ट्रा कैशबैक भी दिया जाएगा।

ध्यान रहे कि पहली सेल शुरू होने से एक दिन पहले यानी 31 जुलाई को फोन की प्री-बुकिंग बंद कर दी जाएगी। वहीं सैमसंग ओपरा हाउस, ई-शॉप, सभी रिटेल स्टोर्स और प्रमुख ऑनलाइन चैनल पर इसकी सेल 1 अगस्त से शुरू होगी। नया फोन गोस्ट वाइट, फैंटम ब्लैक और ऐंजल गोल्ड कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy A80 के स्पेसिफिकेशन्स
सैमसंग गैलेक्सी A80 फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 730G ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। सैमसंग वन यूआई के साथ आने वाले इस फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस न्यू इनफिनिटी sAMOLED डिस्प्ले दिया गया है।

फोन में 8जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। सिक्यॉरिटी के लिए ऑनस्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले इस फोन में 3700mAh की बैटरी दी गई है जो 25W सुपर-फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। इसके साथ ही इसमें यूएसबी टाइप सी का भी ऑप्शन मौजूद है।

बात की जाए कैमरे की तो गैलेक्सी A80 में ट्रिपल रोटेटिंग कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का मेन रोटेटिंग कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड और 3D डेप्थ कैमरा शामिल हैं। फोन में मौजूद 48 मेगापिक्सल मेन कैमरे के जरिए यूजर्स हाई-क्वॉलिटी की इमेज के साथ 4K यूएसडी विडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। वहीं, 3डी डेप्थ कैमरे से स्लो-मोशन और अल्ट्रा वाइट विडियो शूट किया जा सकेगा।