हॉस्टल लीज पर लेकर धोखा देने वाली महिला के खिलाफ कार्रवाई हो : महासंघ

0
1847

कोटा । कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी और दी एसएसआई संस्थापक अध्यक्ष गोविन्द राम मित्तल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव से भेंटकर हॉस्टल लीज पर लेकर धोखा देने वाली महिला के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में प्रतिनिधिमंडल को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि लेण्डमार्क सिटी में महिला मीनाक्षी मीणा द्वारा अप्रैल माह में 32 कमरों के नवनिर्मित हाॅस्टल लीज पर लेकर ना तो उसका किराया चुकाया और ना ही 6 माह से बिजली का बिल भरा। हाॅस्टल संचालक एवं जयपुर विद्युत वितरण निगम को दिये गये चैक भी लगातार बाउन्स होते रहे। साथ ही बच्चों से हर माह किराया लेकर लाखों रुपये की सिक्योरिटी भी हड़प ली। जिससे बिजली के कनेक्शन के काटे जाने की नोबत आ गयी है।

माहेश्वरी ने बताया कि संचालक महिला द्वारा हाॅस्टल में निवास कर रहे बच्चो को सुविधा देना तो दूर उन्हें डराना धमकाना भी शुरू कर दिया। हाॅस्टल मालिक कविता जैन एवं उनकी बहु द्वारा हाॅस्टल संचालिको को पैसा भुगतान एवं बिजली का बिल भुगतान की बात पर महिला ने बदतमीजी की और अपशब्द कहते हुए धमकी दी।

मजबूर होकर हाॅस्टल संचालिका ने कुन्हाड़ी थाने में मीनाक्षी मीणा के विरूद्ध शिकायत दर्ज करवायी। इस पर कुन्हाड़ी थाने से महिला पुलिस कर्मी एवं अन्य पुलिस कर्मी मामले का निस्तारण करने हाॅस्टल पहुंचे। उन्होंने भी उस महिला को खूब समझाया, लेकिन वह समझने के बजाये, महिला पुलिस कर्मी एवं अन्य पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की की। जब मीनाक्षी मीणा को थाने ले जाने की बात कही तो वह जमीन पर लेट कर नाटक कर पुलिस कर्मियों से बदतमीजी करने लगी। यह सारी घटना विडियों सीसी, टीवी, फूटेज में रिकॉर्ड है।

दी एसएसआई एसो. के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्दराम मित्तल ने कहा की जो हालत इस महिला द्वारा पैदा किया गया। उसमें पुलिस की भूमिका अपने स्तर पर सही थी। चम्बल हाॅस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष शुभम अग्रवाल वं महासचिव सुनील विजय और कोटा सलाहकार बोर्ड के संस्थापक ऐश्वर्य जैन ने बताया कि वह एक अपराधिक प्रवृति की महिला है।लोगों को लूटकर ब्लेकमेल करने का कार्य करती है।

प्रतिनिधिमण्डल ने पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के सामने सम्पूर्ण तथ्यपेश कर इस मामले में उचित कार्यवाही करने की मांग की है। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कोटा के शैक्षणिक माहौल को बनाये रखने में पुलिस प्रशासन के सहयोग सराहना की। उन्होंने आग्रह किया है कि इस तरह से होने वाली घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

इसके लिये कोटा व्यापार महासंघ हाॅस्टल संचालक और पुलिस प्रशासन का सहयोग करने के लिये तैयार है। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि पुलिस प्रशासन सम्पूर्ण घटना क्रम की गहनता से जाँच कर रहा है। किसी भी वर्ग के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा।