व्यापारी आध्यात्मिक शांति के लिए ब्रह्माकुमारी संस्थान से जुड़ें: व्यापार महासंघ

0
848

कोटा। ब्रह्माकुमारी प्रजापति आश्रम की ओर से लेडमार्क स्थित शक्ति सरोवर भवन में महाशिवरात्रि के पर्व पर एक भव्य आयोजन किया गया, जिसमें हजारो श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्थान अध्यात्म के माध्यम से स्वच्छ समाज की संरचना में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। सभी धर्मो के अनुयाइयों को अच्छे मार्गदर्शन दिखाकर समाज एवं परिवार के प्रति अपने दायित्व को निभाने की भूमिका बताई जाती है।

उन्होंने कहा कि पूजा पाठ से ऊपर उठकर सत्कर्मों के प्रति अपने जीवन को जीने की कला बताई जाती है, जो इस भौतिक जीवन के लिये अतिआवश्यक है। इनकी प्रेरणा से लाखो लोगो का जीवन बदल गया है। वह शान्ति महसूस कर रहे हैं। माहेश्वरी ने बताया कि मैं इस संस्थान में सन् 1995 से जुड़ा हुआ हूूं और कई बार कई कार्यक्रमों में शामिल होकर एवं माउंट आबू स्थित आश्रम जाकर स्वंय को आनन्दित महसूस किया है।

उन्होंने कहा व्यापार उद्यमियों को भी समय निकाल कर आध्यात्मिक एवं सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। इससे उनकी कार्य क्षमता में भी सुधार होगा और कार्य करने की ऊर्जा की क्षमता बढेगी। उन्होने संस्थान को पूरे समाज के लिये प्रेरणा का स्त्रोत बताया।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि ब्रह्माकुमारी संस्थान के प्रचारको द्वारा सतकर्मो पर चलने के लिये प्रेरित किया जाता है, जिससे कई लोगो का जीवन बदल गया है। रेल्वे एम्पलाईज यूनियन के मुकेश गालव ने कहा कि जब कभी जीवन में निराशा या परेशानी आ जाती है तो इस संस्थान की शरण में आकर प्रवचनो के माध्यम से मार्गदर्शन पाता हूं।

ब्रह्माकुमारी संस्थान की संचालिका उर्मिला बहिन ने कहा कि संस्थान के प्रति देश के सभी वर्गो की आस्था है। उनका सदैव सहयोग मिलता रहता है। उन्होने व्यापार एवं उद्योग जगत के लोगो को भी इस तरह के संत्सग एवं व्याख्यान के आयोजनो से जुड़ने का आव्हान किया। इस अवसर पर बच्चों, युवा एवं बुज़ुर्गों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम को आयोजन किया। विशिष्ट अतिथि अशोक माहेश्वरी ने समारेाह में झण्डारोहण किया ।