कोटा में पांच और कोरोना पॉजिटिव मिले, अब संख्या बढ़कर 15 हुई

0
953

कोटा। शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकडे लगातार बढ़ रहे है। बुधवार को पांच नए पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद शहर में यह आंकडा पंद्रह तक पहुंच गया है। यह पांचों पॉजिटिव रोगी मकबरा क्षेत्र के हैं । इनकी स्क्रीनिंग में पॉजिटिव आया है। अब इनके सैंपल रिटेस्टिंग होंगे।

बताया जा रहा है कि पांचो नए मरीज उस ड्राईवर के संपर्क में आए थे, जो जमातियों को जयपुर से कोटा लाया था। इससे पहले भीमगंज मंडी थाना क्षेत्र में दस मरीज पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें से एक बुजुर्ग की मृत्यु हो चुकी है। ज्ञातव्य है कि यह सभी कोरोना पॉजिटिव एक संप्रदाय विशेष के हैं।

शहर में अवैध रूप से किया था प्रवेश
2 अप्रेल को दो गाडिय़ों के चालकों ने 16 तबलीगी जमातियों ने कोटा में अवैध रूप से प्रवेश करवाया था। उसमें से एक गाड़ी का चालक मकबरा निवासी युवक था। पुलिस ने मेडिकल टीम के साथ ड्राइवर व जमातियों को पकड़ कर उन्हें नए अस्पताल में आइसोलेट किया था। 16 जमातियों की दो बार नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है। जबकि इस चालक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। चिकित्सा विभाग ने चालक के सम्पर्क में आने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों को मंगलवार को आइसोलेट किया था।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि जांच में मकबरा इलाके के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनका पॉजिटिव मिले चालक केसम्पर्क में आना बताया जा रहा है। इन पांच कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले करीब 40 लोगों को आइसोलेट किया है।

भीमगंजमंडी क्षेत्र में कर्फ्यू 11अप्रेल तक बढ़ाया
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भीमगंजमंडी थाना में जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ओम कसेरा ने आदेश जारी करके जीरो मोबेलिटी को 11 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया दिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने तथा आम नागरिकों की स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में तेलघर गोल चबूतरे के पास लालकोठी की गली को केन्द्र मानकर उसके चारों ओर एक किमी क्षेत्र की परिधि को जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। इस दौरान जन साधारण का आगमन व निर्गमन निषेध रहेगा।