कोटा के युवाओं को आगे लाने के लिए योजना बनाई जाएगी: किरेन रिजिजू

0
1377

कोटा। केन्द्रीय खेल एवं युवा मामलात मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि जिस तरह यहां के युवा शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, इसके साथ ही खेल के क्षेत्र में भी आगे आना चाहिए। कोटा के युवाओं को आगे लाने के लिए जल्द ही योजना बनाई जाएगी। यहां देखा जाएगा कि किस खेल में कोटा के युवाओं को आगे लाया जा सकता है, यहां किस तरह की अकेडमी स्थापित की जा सकती है, इस बारे में अधिकारियों से चर्चा की जाए

गुरूवार को कॅरियर सिटी कोटा में पूर्वोत्तर के स्टूडेंट्स से मिले। यहां एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के जवाहर नगर स्थित सत्यार्थ परिसर के सौहार्द सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित पूर्वोत्तर के सैकड़ों स्टूडेंट्स ने रिजिजू का अभिनन्दन किया।

कई स्टूडेंट्स मंच पर पहुंचे और बुके देकर स्वागत किया। रिजिजू ने स्टूडेंट्स से हाथ मिलाकर उनका कोटा में स्वागत किया। इस अवसर पर रिजिजू ने भी विद्यार्थियों का गर्मजोशी से अभिनन्दन किया और उनसे कोटा में पढ़ाई और कॅरियर के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि कोटा में इतनी बड़ी संख्या में पूर्वोत्तर के विद्यार्थियों को देखकर खुश हूं, कोटा मिनी इंडिया है।

कार्यक्रम के दौरान किरेन रिजिजू ने कहा कि कोटा युवाओं का शहर है, यहां ऊर्जा है, कोटा का नाम पूरे देश में शिक्षा के लिए विख्यात है। कोटा देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, युवाओं को स्किल्ड बना रहा है। युवा यहां आकर डॉक्टर व इंजीनियर के रूप में कॅरियर बना रहे हैं। हर क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहे हैं।