एलन PNCF में बर्ड फीडर, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्रतियोगिता में हर्षल-यशिका प्रथम

0
667

कोटा। बारां रोड स्थित एलन सुपथ नया नोहरा में प्री नर्चर एवं कॅरियर फाउंडेशन में क्लास 6 से 10 के विद्यार्थियों के लिए बर्ड फीडर एवं बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

एलन पीएनसीएफ डिवीज़न के एचओडी और वाइस प्रेसीडेंट अमित गुप्ता ने बताया कि विद्यार्थियों को उत्तम शिक्षा के साथ-साथ अपने आस-पास के पर्यावरण के प्रति संवेदनशील बनाने और पृथ्वी के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझने के उद्देश्य से यह आयोजन किया गया ताकि विद्यार्थी पर्यावरण के प्रति अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारियों का निर्वाहन करे।

विद्यार्थियों में घर की वेस्ट प्लास्टिक की बोटल, आइसक्रीम स्टिक, न्यूज़ पेपर, मिट्टी के परिंडे, जूट व कॉटन की रस्सी, सुतली, कार्ड बोर्ड, दीयों, ऊन, कोल्डड्रिंक कैन आदि का उपयोग किया और एक से बढ़कर एक कुल 50 कलात्मक बर्ड फीडर, परिंडे और डेकोरेटिव आइटम बनाये।

प्रतियोगिताओं में 6 से 8 क्लास में बर्ड फीडर प्रतियोगिता के अंतर्गत हर्षल शर्मा प्रथम, लक्षिता द्वितीय एवं हार्दिक तृतीय स्थान पर रहे वही 9 व 10 क्लास में बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट प्रतियोगिता में यशिका प्रथम, दीप्ति सिंह द्वितीय एवं निमिश तृतीय स्थान पर रहे।

पुरस्कार वितरण समारोह में भी विजेताओं को पौधे के साथ मैडल दिए गए ताकि पर्यावरण और धरती की देखभाल करने की भावना विद्यार्थियों में जागृत की जा सके।