अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना से गरीब तबके को मिलेगा फायदा: धारीवाल

0
69
कोटा में अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ करते यूडीएच मंत्री धारीवाल।

कोटा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि देश में जितने राज्य है उनमें सबसे ज्यादा अग्रणी राजस्थान है। यहां की जनता के लिए कई योजनाएं सरकार चला रही है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने यह बात मंगलवार को अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण योजना के दौरान कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण योजना का शुभारंभ हो गया है, सीएम अशोक गहलोत ने योजना का शुभारंभ किया।

कोटा में वर्चुअली इस कार्यक्रम का आयोजन कृषि अनुसंधान केन्द्र ऑडिटोरियम में किया गया, जिसमें यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है।

इस योजना पर करीब करीब चार हजार पांच सौ करोड़ से ज्यादा का खर्चा होगा। जिसमें भी राजस्थान में खाद्य सुरक्षा से जुडे़ परिवार हैं, उन सबको महीने में एक बार फूड पैकेट दिए जाएंगे जिसमें चीनी, चावल समेत जरूरी खाद्य सामग्री होगी। इससे गरीब तबके के लोगों को फायदा मिलेगा और राहत मिलेगी।

पूरे राजस्थान में ऐसे एक करोड़ चार लाख परिवार हैं । सरकार की यह बड़ी उपलब्धि है कि जनता के लिए इस तरह की योजनाएं चलाई है। राजस्थान पहला राज्य है, जो देशभर में जरूरी योजनाओं में सबसे ज्यादा अग्रणी है। सेहत, खाद्य समेत हर मूलभूत चीजों में सरकार योजनाओं के जरिए राहत देने का काम कर रही है। जिससे गरीब और मध्यम वर्ग को सीधा फायदा पहुंच रहा है।