व्यापार महासंघ ने कोरोना के खतरे के बीच लॉकडाउन में भी कायम की सेवा की मिसाल

0
1002

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ ने कोरोना के खतरे के बीच लॉकडाउन में भी लगातार 55वें दिन भी जरूरतमंदों और दिहाड़ी मजदूरों को भोजन और राशन के किट वितरित कर अनूठी मिसाल कायम की है । महासंघ की सेवा का जज्बा कोरोना जैसी भयंकर महामारी में भी कम नहीं हुआ।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि लंबे समय तक लॉकडाउन के कारण से मजदूरो के सामने रोजी-रोटी की समस्या बढ़ती जा रही है। श्रमिक परिवारों को काम नहीं मिल पाने के कारण अब उनके सामने राशन की भारी समस्या पैदा हो गई है।माहेश्वरी ने बताया कि मजदूर परिवारों को दिया जाने वाला राशन मात्र 5 दिन मे खत्म हो जाता है। दोबारा इसकी पूर्ति की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिहाड़ी मजदूरों में यह समस्या बढ़ती जा रही है।

व्यापार महासंघ द्वारा आज 55 वें दिन खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष राजेंद्र जैन, महासचिव पदम जैन, कोटा स्टोन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीके गुप्ता सचिव हरीश प्रजापति की ओर से भीमपुरा, मंडाना, कसार, इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र, जगपुरा एवं केवल नगर आदि क्षेत्रों में 100 राशन के किट बांटे गए।

कोटा टाइल्स डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राम मंत्री, तरुण मलिक, विजय कुमार रोहिडा, सूर्यकांत शर्मा, मुकेश कुकरेजा, मनीष जैन, अंकित जैन, किशोर सिंघवानी के नेतृत्व में असहाय लोगों को शिवपुरा, श्याम नगर एवं बजरंग नगर क्षेत्र की बस्तियों में जाकर 50 राशन के किट वितरित किये।

80 वर्ष के युवा राम मंत्री
महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि वरिष्ठ व्यवसायी राम मंत्री 80 वर्ष की उम्र में भी एक युवा व्यक्ति की तरह जनसेवा के इस कार्य में अपना भरपूर योगदान देकर लोगों को प्रेरणा दे रहे हैं। कोटा के व्यापारी एवं उद्यमी इस घोर विपदा के समय जिस तरह से स्वयं के संकट में होते हुए कोरोनावायरस (coronavirus )जैसे गंभीर वायरस की परवाह किए बिना बिना थके निरंतर तन मन धन से सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने मानवता के लिए मिसाल कायम की उससे यह दर्शाता है कि इस संकट के समय पूरा देश एकजुट है।