Triumph टाइगर स्पोर्ट 660 ADV भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
324

नई दिल्ली। दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Triumph Motorcycles India ने अपनी बहुप्रतीक्षित Tiger Sport 660 ADV को आज मंगलवार को भारत में लॉन्च कर दिया है। नई बाइक को कुछ हफ्ते पहले भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। कंपनी ने 50,000 की टोकन राशि पर नए मॉडल के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। आज मंगलवार को लॉन्चिंग के तुरंत बाद कंपनी की योजना अगले कुछ दिनों में बाइक की डिलीवरी शुरू करने की है।

दो राइडिंग मोड: ट्राइडेंट 660 की तरह नई टाइगर स्पोर्ट 660 (Tiger Sport 660 ) भी राइड-बाय-वायर तकनीक और दो राइडिंग मोड- रेन एंड रोड के साथ आती है। बाइक को माई ट्रायम्फ कनेक्टिविटी सिस्टम से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें एक स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम है।

कीमत: Tiger Sport 660 ADV के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 8,95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ट्रायम्फ टाइगर स्पोर्ट 660 कावासाकी वर्सेस 650 और सुजुकी वी-स्टॉर्म 650 एक्सटी को टक्कर देगी।

वारंटी: इस टाइगर स्पोर्ट 660 के साथ ग्राहकों को 2 साल की असीमित किलोमीटर की वारंटी मिलेगी। मतलब कि आप इस बाइक को 2 साल तक जमकर दौड़ाइए और कंपनी इसकी फुल वारंटी देगी। कंपनी का यह भी दावा है कि बाइक में 16,000 किमी. का क्लास-लीडिंग सर्विस इंटरवल भी मिलेगा।

Tiger Sport 660 ने पिछले साल अक्टूबर में ग्लोबल डेब्यू किया था। मोटरसाइकिल की कुछ प्रमुख फीचर्स में एलईडी हेडलाइट्स, ब्लूटूथ-रेडी टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, दो राइडिंग मोड्स – रोड एंड रेन, एक स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस शामिल हैं।

इंजन और प्लेटफॉर्म : किफायती ट्राइडेंट 660 के आधार पर, टाइगर स्पोर्ट 660 एक ही मुख्य फ्रेम साथ इंजन और प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है। हालांकि, बाइक के अतिरिक्त भार के लिए रियर सबफ्रेम को अपडेट किया गया है, जिसे इसे एक साहसिक टूरर बाइक के रूप में ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है।