एलन ऑनलाइन टेस्ट सीरीज के सफलतापूर्वक सात वर्ष पूरे

0
1345

कोटा। देश के प्रत्येक विद्यार्थी को शिक्षित करने के उद्देश्य से एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा शुरू ऑनलाइन टेस्ट सीरीज (ओएलटीएस) ने बुधवार को अपने सफलतम सात वर्ष का सफर पूरा किया। इस मौके पर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने केक काटकर एलन टीम को इस सफलता के लिए बधाई दी।

एलन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सीआर चौधरी ने बताया कि ऑनलाइन टेस्ट सीरीज पर कक्षा 1 के ओलंपियाड्स से लेकर पीजी (नीट, गेट) तक की टेस्ट सीरीज उपलब्ध है। विश्व के किसी भी कोने में बैठा विद्यार्थी इस सुविधा का लाभ ले सकता है।

इस प्लेटफाॅर्म पर अभी तक 9 लाख 2 हजार विद्यार्थी लाभान्वित हो चुके हैं एवं 4 लाख से ज्यादा एप्लीकेशंस डाउनलोड की जा चुकी है। सबसे महत्वपूर्ण है कि विद्यार्थी 24 करोड़ से ज्यादा प्रश्न ओएलटीएस प्लेटफाॅर्म पर पूछ चुके हैं।

ऑनलाइन टेस्ट सीरीज में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को बकायदा रिजल्ट जारी किया जाता है एवं विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रश्नों के साॅल्युशंस भी बताए जाते हैं। एलन प्री नर्चर एंड कॅरियर फाउंडेशन डिवीजन (पीएनसीएफ) प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया कि एलन ऑनलाइन टेस्ट सीरीज अब अमेजन पर भी विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध होगी।