इंडस्ट्रीज

मंडाना में लगेगा 100 करोड़ की लागत का इस्पात उद्योग

कोटा। शहर से करीब 30 किमी दूर मण्डाना में करीब सौ करोड़ की लागत से इस्पात उद्योग की स्थापना की जाएगी। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है। राज्य सरकार को इस्पात उद्योग के निवेश का प्रस्ताव भेज दिया गया है। कुछेक सरकारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इस उद्योग का काम शुरू होने की उम्मीद है।

प्रेम जैन इस्पात उद्योग की वर्तमान में रानपुर के कुबेर औद्योगिक क्षेत्र में इकाई संचालित है। इस इकाई में सरिया बनाया जाता है। उद्योग का विस्तार कर मण्डाना में अत्याधुनिक तकनीक से युक्त सरिया उत्पादन इकाई लगाई जानी प्रस्तावित है। इसके लिए मण्डाना में करीब 30 बीघा जमीन चिह्नित कर ली गई है।

उद्योग लगाने से संबंधित औपचारिकताएं पूरी कर ली हैे। निवेश का प्रस्ताव हाल में उद्योग मंत्री स्वायत्त शासन मंत्री तथा मुख्यमंत्री को सौंपा गया है। कुछ रियायत की मांग की गई है। उस पर सरकार ने सैद्धांतिक सहमति भी प्रदान कर दी है।

उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा के कोटा में उद्यमियों के साथ संवाद कार्यक्रम में इसका प्रस्ताव भी रखा गया है। इस इस्पात उद्योग में प्रत्यक्ष रूप से 400 श्रमिकों तथा 50 कर्मचारियों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा व्यवसाय के लिए सौ डीलर नियुक्त किए जाएंगे।

इस्पात उद्योग की स्थापना से सीधे तौर पर मण्डाना के लोगों को भी फायदा होगा। हर माह करीब 1500 ट्रकों का आवागमन होगा। इससे आसपास के लोगों को रोजगार मिलेगा।
प्रेम जैन इस्पात उद्योग प्रा. लिमिटेड के निदेशक प्रेमचंद जैन ने बताया की मण्डाना में इस्पात उद्योग की स्थापना की पूरी तैयारी है। पर्यावरण विभाग से एनओसी लेने की जरूरत है।

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
इंडस्ट्रीज

एमएसएमई बनेगा निर्यात का नया इंजन; सरकार देगी नियम पालन में छूट, जानिए कैसे

नई दिल्ली। सरकार के अगले कार्यकाल में…
Read more
इंडस्ट्रीज

कोटा के औद्योगिक क्षेत्र को समस्या रहित बनाने पर प्राथमिकता दी जाएगी : मनीष माहेश्वरी

उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के…
Read more
इंडस्ट्रीजइलेक्ट्रिक व्हीकलकार

महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक SUV सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 450 km, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली। देसी कार निर्माता कंपन…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.