तकनीक

Nokia 8.1 आज दुबई में होगा लॉन्च, इवेंट में फोन से उठेगा पर्दा

नई दिल्ली। Nokia X7 का ग्लोबल वेरियंट Nokia 8.1 आज यानी 5 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इसके लिए दुबई में एक इवेंट आयोजित किया है जिसके लिए पिछले महीने इनवाइट भेजे गए थे। इनवाइट फोटो में तीन फोन देखे जा सकते हैं।

इससे पता चलता है कि इवेंट में कंपनी अपने नोकिया 8.1 स्मार्टफोन के साथ नोकिया 3.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस लॉन्च कर सकती है। लॉन्च इवेंट भारतीय समयानुसार शाम 8.30 बजे शुरू होगा। फोन के लॉन्च इवेंट को कंपनी के फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर हैंडल्स पर लाइव देखा जा सकेगा।

नोकिया 5.1 प्लस और नोकिया 3.1 प्लस भारत में पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं। इन सबके अलावा कंपनी नोकिया 2.1 के एक नए वेरियंट नोकिया 2.1 प्लस स्मार्टफोन से भी पर्दा उठा सकती है। नोकिया 8.1 स्मार्टफोन Nokia X7 का ही दूसरा नाम है। नोकिया एक्स7 को इसी साल अक्टूबर चीन में लॉन्च किया गया था।

कीमत की बात करें तो फोन के 4जीबी रैम + 64 जीबी वेरियंट की कीमत 18,000 रुपये के आसपास, 6जीबी रैम + 64जीबी मेमरी वेरियंट की कीमत लगभग 21,000 रुपये और 6जीबी रैम + 128 जीबी मेमरी वेरियंट की कीमत 26,500 रुपये के आसपास हो सकती है।

स्पेसिफिकेशन्स : नोकिया एक्स7 एक ड्यूल सिम स्मार्टफोन है। यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है और जल्द ही इसे ऐंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट मिल जाएगा। फोन में 6.18 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है। नोकिया X7 में स्नैपड्रैगन 710 क्वॉलकम प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

इसमें रैम के मामले में 4GB और 6GB का विकल्प वहीं मिलता है। वहीं इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इसमें 64 जीबी और 128 जीबी का विकल्प मिलता है। हैंडसेट की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

डिवाइस में 2.5डी कर्व्ड ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। बात करें कैमरे की तो इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें अपर्चर एफ/1.8 के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा सेंसर है। सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर एफ/2.0 है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ और 4जी VoLTE सपॉर्ट दिया गया है। फोन में 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। हाल ही में कंपनी ने भारत में अपना Nokia 7.1 फोन लॉन्च किया है।

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
तकनीक

सावधान! आपके फ़ोन में भी हैं यह ऐप्स तो तुरंत कर दें डिलीट, जानिए क्यों

नई दिल्ली। एंड्रॉयड मोबाइस ऑपरेटिंग…
Read more
तकनीक

वॉट्सऐप नए इंटरफेस में, वीडियो कॉलिंग के लिए भी खास फीचर, नए बटन ने दिया नया लुक

नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के…
Read more
तकनीक

UTS App: अप्रैल माह में 29 हजार से अधिक जनरल रेल टिकट यूटीएस ऐप से किए गए बुक

कोटा। UTS App: कोटा मंडल के सभी स्टेशनों पर…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.