Google Pixel 4 और Pixel 4 XL लॉन्च, जानिए खूबियां

0
1010

नई दिल्ली। गूगल ने एक साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपने पिक्सल 4, पिक्सल 4एक्सएल को लॉन्च कर दिए हैं। न्यूयॉर्क में आयोजिक इस इवेंट में गूगहल ने पिक्सल स्मार्टफोन के अलावा पिक्सल बड्स और पिक्सलबुक गो भी पेश किए हैं।

Google Pixel 4, Pixel 4 XL की खासियतों की बात करें तो इन दोनों स्मार्टफोन में रात में बेहतर फोटोग्राफी के लिए नाइट साइट मोड दिया गया है। नाइट साइट मोड की मदद से आप अंधेरी रात में भी शानदार फोटोग्राफी कर सकेंगे। बता दें कि ये दोनों फोन भारत में लॉन्च नहीं होंगे| गूगल ने इसकी पुष्टि की है, हालांकि उसने इसकी वजह नहीं बताई है|

स्पेसिफिकेशन
फीचर्स की बात करें तो गूगल पिक्सल 4 में 5.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी, वहीं गूगल पिक्सल 4एक्सएल में 6.3 इंच की क्वॉडएचडी प्लस डिस्प्ले है। पिक्सल 4 में जहां 2800mAh की बैटरी है, वहीं पिक्सल 4 एक्सएल में 3700mAh की बैटरी है। दोनों फोन में डुअल सिम सपोर्ट है जिसमें एक सिम ई-सिम होगा।

कैमरा: कैमरे की बात करें तो दोनों फोन में डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 12.2 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। दोनों फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम मिलेगी

पिक्सल 4 सीरीज के फोन में गूगल ने एयर गेस्चर कंट्रोल दिया है जिसे राडार सेंसर नाम दिया गया है। इस गेस्चर कंट्रोल से हाथ को घुमाकर फोन को रिसीव किया जा सकेगा। साथ ही यह फास्ट फेस अनलॉक में भी मदद करेगा।

कीमत:गूगल पिक्सल 4 की शुरुआती कीमत 799 डॉलर यानी करीब 57,100 रुपये है और इसकी बिक्री 24 अक्टूबर से शुरू होगी।