हाड़ौती में फिल्म शूट करने वाली टीमों को होटल फेडरेशन मुहैया कराएगा सुविधाएं

0
10

कोटा। होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान कोटा डिवीजन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी एवं महासचिव संदीप पाडिया ने कोटा में शूट हो रही पहले त्रिभाषीय इतालवी फिल्म “बियांका” (सफेद) की टीम को माहेश्वरी रिसोर्ट पर संपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराई गई।

फेडरेशन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि देशी- विदेशी फिल्मों के लिए हाड़ौती में बेहतरीन लोकेशन है। यहां पर तीन अभ्यारण्य, रिवर फ्रंट, सिटी पार्क, शेरगढ, गागरोन, रामगढ के किले चम्बल नदी सहित कई बेहतरीन पर्यटन स्थल मौजूद हैं।

अगर इस तरह की शूटिंग हाड़ौती में होती है तो पूरे देश -विदेश में हाड़ौती के पर्यटन स्थलों का भरपूर प्रचार प्रसार होगा। हाड़ौती के पर्यटन स्थल देश-विदेश के मानचित्र पर आ सकेंगे।

माहेश्वरी ने कहा कि फेडरेशन ने निर्णय लिया है कि पर्यटन विभाग जिस भी फिल्म की शूटिंग हाड़ौती में करने की अनुमति देगा, उन फिल्मों की शूटिंग के लिए आने वाली टीम को हाड़ौती के कोटा, बूंदी, बारां एवं झालावाड़ में जिस भी लोकेशन पर शूटिंग होगी, उस क्षेत्र के होटल रिसोर्ट में ठहरने खाने-पीने की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी।

माहेश्वरी ने कहा कि इस फिल्म की स्क्रीनिंग कोटा के पीवीआर में करवाई जाएगी, जिसमें मुंबई से फिल्म सेलिब्रिटी कलाकारों को बुलाया जाएगा। माहेश्वरी रिर्सोर्ट के निदेशक राजकुमार माहेश्वरी के बेटे एवं माहेश्वरी परिवार की बहू शेव्या गौतम माहेश्वरी भी इस फिल्म में रोल कर रही है।

माहेश्वरी रिसोर्ट पर हुई फिल्म की शूटिंग में कोटा के कपिल सिद्धार्थ, डॉ. विजय सरदाना, शैव्या गौतम माहेश्वरी, नंदिनी भारतीय, अजहर अली, अनुकृति दुबे, जीपी मेहरा, समीर मेहता, राजेश विलायत राय, शिवानी रघुवंशी, प्रिय गौड़, मीनाक्षी सुमन के साथ बाल कलाकारों में सृजन, स्पर्श, सिद्धार्थ, प्रिशा, मॉलीशा, वान्या, एंजेल, सुगंध, श्लोक, हरिका, दिव्यांश, प्रांजल, अनुभा, सुहावी, विहान, प्रभव, अथर्व आदि ने भी अभिनय किया है।

वहीं इटली के कलाकारों में गिउसेप्पे रेंजो, बिआन्का डी एंजेलिस, जिओवानी ईरियो, सोनिया पेर्रोने, वलेरिआ एकस्कीओ, निकोलो डाल्फिनो, गाब्रियल साराप्पा आदि ने भी शूटिंग में हिस्सा लिया। माहेश्वरी रिसोर्ट पर करीब 24 घंटे चली इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सभी कलाकारों के लिए लंच डिनर व अन्य व्यवस्थाएं माहेश्वरी रिर्सोर्ट द्वारा उपलब्ध कराई गई। साथ ही सभी कलाकारों का राजस्थानी परंपरा से आतिथ्य सत्कार भी किया गया।

फेडरेशन के संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि हम हाड़ौती में पर्यटन विकास के लिए पूरी तरह कटिबद्ध हैं। हमारा पूरा प्रयास हुआ कि हाड़ौती को वेडिंग डेस्टिनेशन फिल्म टूरिज्म डेस्टिनेशन एवं टूरिज्म डेस्टिनेशन के रूप में देश में विश्व के मानचित्र पर लाया जाए, इसके लिए फेडरेशन भरपूर प्रयास करेगी ।