Stock Market: शेयर बाजार, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में आज कारोबार बंद

0
5

नई दिल्ली। Stock Market: भारतीय शेयर बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर बंद रहेंगे। गांधी जयंती के अवसर पर पूरे देश में सरकारी अवकाश रहता है।

2 अक्टूबर को ट्रेडिंग गतिविधियां, जिसमें इक्विटी, इक्विटी डेरिवेटिव्स और सिक्योरिटीज़ लेंडिंग और बॉरोइंग (SLB) सेगमेंट शामिल हैं, बंद रहेंगी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) भी इस अवकाश का पालन करेगा और दोनों ट्रेडिंग सेशन में 2 अक्टूबर को बंद रहेगा। बाज़ार 3 अक्टूबर, गुरुवार को फिर से सामान्य रूप से खुलेंगे, जिससे निवेशक एक दिन के अवकाश के बाद फिर से बाज़ार में प्रवेश कर सकेंगे।

शेयर बाजार की छुट्टियों का कैलेंडर
आपको जानकारी के लिए बता दें कि स्टॉक मार्केट द्वारा जारी हॉलिडे कैलेंडर के अनुसार, वर्तमान कैलेंडर वर्ष 2024 में कुल 16 दिन भारतीय शेयर बाजार बंद रहेंगे। इसके अतिरिक्त, भारत के शेयर बाजार हर शनिवार और रविवार को भी बंद रहते हैं।

दिवाली पर बंद रहेगा बाजार
अगली बार भारतीय शेयर बाजार 1 नवंबर 2024 को बंद रहेगा। इस दिन देशभर में दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा। ध्यान रहे, दिवाली के दिन भारत का शेयर बाजार मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए कुछ घंटों के लिए खोला जाता है।