Sunday, 12 May 2024
Trending
एग्जाम | रिजल्ट | जॉब अलर्टशिक्षा

ICSI CS Result: सीएस प्रोफेशनल परीक्षा के परिणाम जारी, यहां देखिए सीधे लिंक से

नई दिल्ली। ICSI CS Professional Results 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) प्रोफेशनल कोर्स परीक्षा के दिसंबर सत्र के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu से रिजल्ट देख सकेंगे।

संस्थान ने प्रोफेशनल प्रोग्राम के नतीजों की टॉपर्स लिस्ट भी जारी कर दी है। सीएस परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर में 40 प्रतिशत और कुल मिलाकर 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।  दिसंबर एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल परीक्षाएं 21 से 30 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थीं। वहीं इस साल ICSI CS दिसंबर परीक्षा में पहले स्थान पर मनीषा मुरारीमोहन घोष हैं, दूसरे पर अदिति जैन और तीसरे पर खुशी मुकेश जैन हैं। अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक

सीएस एग्जीक्यूटिव कोर्स रिजल्ट में अभ्यर्थी अपने रिजल्ट के विषयवार अंक चेक कर सकते हैं। वहीं संस्थान की वेबसाइट पर फॉर्मल ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट संस्थान की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। एग्जीक्यूटिव कोर्स के छात्रों को मार्कशीट की हार्ड कॉपी नहीं दी जाएगी। हालांकि प्रोफेशनल कोर्स के मामले में मार्कशीट सभी अभ्यर्थियों को बांटी जाएगी।

सीएस प्रोफेशनल कोर्स की अंकपत्र-सह-प्रमाणपत्र अभ्यर्थियों रजिस्टर्ड पते पर रिजल्ट जारी होने के कुछ दिन बाद ही भेज दिया जाएगा। यदि रिजल्ट जारी होने के 30 दिनों के अंदर मार्कशीट नहीं मिलती तो ऐसे अभ्यर्थी संस्थान की ई-मेल आईडी exam@icsi.edu पर अपनी शिकायत या सवाल भेज सकते हैं।

आईसीएसआई सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाएं 1 जून से 10 जून 2024 तक आयोजित की जाएंगी। इस कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 26 फरवरी 2024 से शुरू होंगे।

ऐसे चेक करें दिसंबर परीक्षा के नतीजे:

  • संस्थान की वेबसाइट icsi.edu. पर जाएं।
  • होम पेज पर दिख रहे लिंक CS Professional result 2023 पर क्लिक करें।
  • अपनी लॉगइन डिटेल्स भरें।
  • रिजल्ट चेक करें और मार्कशीट डाउनलोड करें।

संस्थान ने बताया कि प्रोफेशनल कोर्स परीक्षा की मार्कशीट रजिस्टर्ड पते पर भेज दी जाएगी। रिजल्ट जारी होने के 30 दिनों के अंदर मार्कशीट अभ्यर्थियों के पते पर पहुंच जाएगी।

टॉपर्स की लिस्ट

1 – मनीषा मुरारिमोहन घोष

2-अदिति जैन

3- खुशी मुकेश जैन

4 – अक्षिता जैन

5 – चमेली ज्योति

6 – आंगी सुधीर संघवी

7 – ट्विंकल बिपिनचंद्र गज्जर

8 – महेक डालमिया

9 – दयिता कनोडिया

10 – सोहम अमित बोबडे

11 – जुगल राजेश पटेल

12 – उन्नति सागर वही

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
शिक्षा

Motivational Seminar: खुद से ही रखो अपना मुकाबला, दूसरों से अपनी तुलना मत करो

कलक्टर ने मोशन एजुकेशन में कोचिंग…
Read more
एग्जाम | रिजल्ट | जॉब अलर्टशिक्षा

NEET-UG 2024 Analysis: इस बार कैमिस्ट्री का पेपर ही रैंक निर्धारित करेगा

कोटा। देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश…
Read more
एग्जाम | रिजल्ट | जॉब अलर्टशिक्षा

NEET UG 2024 Paper: बायोलॉजी, फिजिक्स मॉडरेट और केमिस्ट्री आसान रहा

कोटा। NEET UG 2024 Paper Analysis: नेशनल टेस्टिंग…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.