दाधीच समाज में नंद उत्सव की धूम, राधा-कान्हा बन महिलाओं ने मनाया जन्मोत्सव

0
119

कोटा। दाधीच समाज महिला मंडल की ओर दाधीच छात्रावास में नंद उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्ष प्रदीप दाधीच ने बताया कि गणेश स्तुति के साथ नंद उत्सव की शुरुआत की गई। समाज की महिला सदस्यो ने हर्षोल्लास व भक्ति भाव से नंद उत्सव मनाया।

महिलाओं ने लड्डू गोपाल की सुंदर झांकी सजाई। भगवान को पंचामृत व पंजीरी का भोग लगाया। अध्यक्ष माया दाधीच ने बताया कि महिलाओं के साथ बच्चे भी उत्सुकता से नंदउत्सव में जुडे वह घर से कान्हा व राधा के गणवेशों में कार्यक्रम में पहुंचे।

सचिव मोनिका दाधीच ने बताया कि कान्हा जन्म से राधा—कृष्ण के रास तक महिलाओं पात्र बनकर श्री कृष्ण के गीतों पर जमकर नृत्य किया। जब वासुदेव जी नन्हे कान्हा को टोकरी में लाए और नंद बाबा की गोदी में दिया तो कान्हा की मुस्कान से पूरा दधिमती घाम कृष्ण मय हो गया।

महिलाओ ने नंद के आनंद भयो …जय हो नंद लाल की गीत पर जमकर नृत्य किया। प्यारा…प्यारा शाम सरी का खूब सजा दरबार…मैं तो अपने मोहन की दीवानी…आदि गीतों पर दाधीच समाज की महिलाओ ने जमकर नृत्य किया। वासुदेव का पात्र मुन्नी दाधीच व नन्द बाबा का पात्र शीला दाधीच ने निभाया।

लक्षिता दाधीच ने कृष्ण व पंखुड़ी दाधीच ने राधा बनकर सबका मन मोह लिया। माया दाधीच,मोनिका दाधीच,स्मिता दाधीच,ममता दाधीच,मीना जी दाधीच,गीता दाधीच,त्रप्ति दाधीच,कौशल्या दाधीच,पूर्णिमा दाधीच,संतोष दाधीच ने गोपिया बनकर जमकर नृत्य किया।

मधु दाधीच, विनीता दाधीच ने बताया कि महिलाओं ने भक्ति भाव से कृष्ण के गीत गाए और नृत्य भी किया। सभी ने कृष्ण जन्म की बधाई दी और महाआरती कर प्रसाद का वितरण किया।