Kia Carens CNG भारत में जल्द होगी लॉन्च, मारुति सुजुकी एवं अर्टिगा को देगी टक्कर

0
176

नई दिल्ली। Kia Carens CNG Launch: किआ मोटर्स आने वाले समय में मारुति सुजुकी अर्टिगा को टक्कर देने के लिए अपनी कारेन्स को सीएनजी ऑप्शन में पेश करने की तैयारी में है। हाल ही में किआ मोटर्स ने कारेन्स के सीएनजी वेरिएंट की टेस्टिंग शुरू की है। किआ कारेन्स लुक और फीचर्स में तो अच्छी है ही, अब इसके सीएनजी वेरिएंट को बेहतर माइलेज से साथ पेश करने की तैयारी है।

सीएनजी कार: किआ कारेन्स सीएनजी के इंजन और पावर की बात करें तो इस एमपीवी में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट देखने को मिल सकता है, जो कि 140 पीएस तक की पावर और 242 न्यूटन मीटर तक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। अपकमिंग किआ कारेन्स सीएनजी को 6 स्पीड मैनुअल के साथ पेश किया जाएगा। फिलहाल यह 7 सीटर कार 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी है। किआ कारेन्स लुक और फीचर्स के मामले में भी शानदार है और आने वाले समय में कारेन्स सीएनजी को भी अच्छे और सभी जरूरी फीचर्स के साथ पेश किए जाने की बात सामने आ रही है।

कीमत: किआ मोटर्स की एमपीवी किआ कारेन्स को 6 और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया है और इसके Premium, Prestige, Prestige Plus, Luxury और Luxury Plus जैसे ट्रिम लेवल में 19 वेरिएंट्स हैं और इनकी कीमतें 9.60 लाख रुपये से लेकर 17.70 लाख रुपये तक है। माना जा रहा है कि किआ कारेन्स सीएनजी को 12 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। किआ कारेन्स सीएनजी की राइवल मारुति अर्टिगा सीएनजी की कीमत 10.50 लाख रुपये से लेकर 11.60 लाख रुपये तक (एक्स शोरूम) है।