बेहतर लुक और फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च होगी नई रेनो डस्टर

0
288

नई दिल्ली। रेनो जल्द ही अपनी मिडसाइज एसयूवी डस्टर को अपडेट करने की तैयारी में है। आने वाले समय में ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस, टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी300 जैसी मिडसाइज एसयूवी को टक्कर देने के लिए रेनो भी नए लुक और फीचर्स के साथ अपडेटेड डस्टर लॉन्च कर सकती है। माना जा रहै है कि रेनो डस्टर फ्रेश लुक के साथ ही बेहतर पावर और फीचर्स से लोगों के दिलों पर जादू करने आने वाली है।

फ्रेंच कार मेकर रेनो ने साल 2012 में डस्टर को भारत में लॉन्च किया था और तब से 10 साल बीत चुके है, लेकिन इसे अपडेट नहीं किया गया है। इन वर्षों में टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी देसी कार कंपनियों के साथ ही और भी देश-विदेशी कंपनियों ने एसयूवी सेगमेंट में एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट पेश किए और रेनो पिछड़ती गई। अब चूंकि डिमांड ज्यादा है तो सप्लाई भी जरूरी है, ऐसे में अब 10 साल बाद रेनो डस्टर को अपडेट किए जाने की बात आ रही है। नई रेनो डस्टर कंपनी की अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी डेसिया बिग्स्टर से काफी मिलती-जुलती होगी।

फीचर्स: नेक्स्ट जेनरेशन रेनो डस्टर को CMF-B मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा और इसमें ज्यादा पावरफुल चेचिस के साथ ही सेफ्टी और कंफर्ट पर भी जोर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग रेनो डस्टर को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ ही इलेक्ट्रिक अवतार में भी पेश किया जा सकता है। वहीं, रेनो डस्टर की संभावित खूबियों की बात करें तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, पैनेरोमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर प्यूरिफायर, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड स्टार्ट समेत ढेरों खूबियां देखने को मिलेंगी।