Mi TV Webcam भारत में लॉन्च, लीजिये हाई रिजॉल्यूशन वीडियो कॉल का मजा

0
307

नई दिल्ली। स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी सेगमेंट में अपना परचम लहराने वाली पॉपुलर कंपनी Xiaomi ने भारत में नया Mi TV Webcam लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स को अब अपने स्मार्ट टीवी पर हाई-रिजॉल्यूशन वीडियो कॉलिंग का मजा मिलेगा। एमआई टीवी वेबकैम लॉन्च का बेसब्री से इंतजार था, क्योंकि यूजर्स लंबे समय से ऐसा वेबकैम चाह रहे थे, जिसकी मदद से हाई रिजॉल्यूशन वीडियो कॉलिंग की जा सके।

अब चूंकि स्मार्ट टीवी लोगों के पास है तो वह समय-समय पर अपने करीबियों और रिश्तेदारों से घर बैठे बड़ी स्क्रीन पर वीडियो कॉलिंग का लाभ उठाना चाहते हैं, ऐसे यूजर्स के लिए Mi TV Webcam बेस्ट ऑप्शन है। इस वेबकैम में 2 एमपी का कैमरा लगा है।

प्राइस : शाओमी ने Mi TV Webcam को भारत में 1,999 रुपये में लॉन्च किया है और यह लुक के साथ ही फीचर्स के मामले में भी काफी जबरदस्त है। इस वेबकैमम को आप अपनी एमआई टीवी या अन्य एंड्रॉइड टीवी बेस्ड स्मार्ट टीवी के ऊपर में आसानी से फिट कर सकते हैं। Mi TV Webcam में आपको 25fps (फ्रेम प्रति सेकेंड) पर फुल एचडी यानी 1080p पिक्सल रिजॉल्यूशन में वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

यह वेबकैम 71 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू कवर करता है। इसके साथ ही इसमें फार-फील्ड माइक्रोफोन्स लगे हैं, जिसकी मदद से आपकी आवाज दूर से भी इसमें सामने वालों को स्पष्ट सुनाई देगी। एमआई टीवी वेबकैम को आप 28 जून से Mi.com के साथ ही Mi Home और Mi Studio स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

Mi TV Webcam में फीचर्स की भरमार
Mi TV Webcam की खूबियों की बात करें तो सबसे पहले आपको बता दूं कि यह Google Duo के जरिये आपको वीडियो कॉलिंग की सुविधा प्रदान करता है। 2 मेगापिक्सल कैमरा वाले इस वेबकैम में 3D इमेज नॉइज रिडक्शन अल्गोरिदम है, जो कि खराब पिक्चर को क्लियर करता है। यूएसबी टाइप सी पोर्ट वाले इस वेबकैम के कैमरे को आप अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल भी कर सकते हैं या नहीं भी कर सकते हैं। एमआई टीवी वेबकैम का आप तब इस्तेमाल कर सकते हैं, जब आप सबसे पहले गूगल डुओ ऐप डाउनलोड करते हैं। आप चाहें तो इस वेबकैम को अपने कंप्यूटर मॉनिटर पर भी सेट कर सकते हैं।