कोविड से पेरेंट्स खोने वाले छात्रों को फ्री कोचिंग, आवास व भोजन देगा रिलायबल

0
973

कोटा। देश में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए विख्यात रिलायबल इंस्टीट्यूट कोविड से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आगे आया है। रिलायबल इंस्टीट्यूट द्वारा निर्णय लिया गया है कि कोविड में माता-पिता को खोने वाले स्टूडेंट्स के सपने पूरे करने के लिए विशेष पहल ‘‘प्रयास‘‘ शुरू की जा रही है।

इंस्टीट्यूट द्वारा निर्णय लिया गया है कि ऐसे विद्यार्थी जिनके माता-पिता का निधन कोविड के चलते हुआ और अब इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, उन्हें निशुल्क तैयारी करवाई जाएगी। यही नहीं कोटा में आवास और भोजन की भी निशुल्क व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही ऐसे स्टूडेंट जिनके माता या पिता में से किसी एक का निधन कोरोना के कारण हुआ है, उन्हें रिलायबल की फीस में 50 प्रतिशत की रियायत दी जाएगी।

रिलायबल का एंट्रेंस टेस्ट आर-नेट 4 जुलाई 2021 को है। स्टूडेंट इस परीक्षा में शामिल होकर भी प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं या सीधे भी आवेदन कर सकते हैं। आर-नेट में प्रदर्शन के आधार पर 90 प्रतिशत तक फीस में स्कॉरलशिप ऑफर की जाती है। यह टेस्ट कोविड- गाइडलाइन्स को फॉलो करते हुए छात्र अपने घर से ही ऑनलाइन दे सकेंगें।

कोरोना वॉरियर्स का सम्मान
कोटा के कोटा विश्वविद्यालय में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट और चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में संचालित कोविड केयर सेंटर में रिलायबल इंस्टीट्यूट के कार्मिकों ने भी कार्य किया और कोरोना वॉरियर्स के रूप में स्वैच्छिक सेवाएं दी। ऐसे वॉरियर्स का शनिवार को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। संस्था के एडमिन हेड शिवशक्ति सिंह ने सभी की सेवाओं को सराहा।