क्लाउड एनालिटिक्स वेबिओ में एयरटेल ने ली हिस्सेदारी

0
741

जयपुर। एयरटेल ने स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के तहत क्लाउड एनालिटिक्स स्टार्टअप वेबिओ में हिस्सेदारी ले ली है। वेबिओ ने एंटरप्राइज क्लाउड टेलीफोनी सेगमेंट के लिए अत्याधुनिक एनालिटिक्स टूल का निर्माण किया है और एयरटेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के तहत वेबिओ के समाधानों के साथ-साथ उभरती हुई प्रौद्योगिकियों को एयरटेल एक्सेस देने के दौरान वेबिओ के सॉल्यूशन को विस्तृत डिस्ट्रीब्यूशन मिलेगा।

एयरटेल 2,500 से अधिक बड़े उद्यमों और एकीकृत उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ एक मिलियन से अधिक व्यवसायों में काम करता है, जिसमें एयरटेल क्लाउड, एक मल्टी-क्लाउड प्रोडक्ट और सॉल्यूसन व्यवसाय शामिल हैं।

क्लाउड टेलीफोनी के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित एनालिटिक्स पर केंद्रित वेबिओ के मुख्यालय तेजी से बढ़ते एयरटेल स्टार्टअप एक्सेलेरेटर प्रोग्राम से जुड़ने वाला पांचवां स्टार्टअप है। एयरटेल का प्रोग्राम स्टार्टअप्स को उनकी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करता है।

आईडीसी की सम्भावना है कि भारत में सार्वजनिक क्लाउड सर्विस मार्केट 2024 तक 7.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच सकती है। इसके भीतर, क्लाउड टेलीफोनी बाजार में तेजी से विकास हो रहा है क्योंकि बिज़नेस अपना प्रोसेस क्लाउड आधारित प्लेटफार्मों पर आगे बढ़ा रहा हैं।

भारती एयरटेल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर आदर्श नायर ने कहा “क्लाउड प्रौद्योगिकियां व्यवसायों को बदल रही हैं हम अपने स्टार्टअप एक्सेलेरेटर कार्यक्रम में वेबिओ को शामिल कर रोमांचित हैं और उन्हें एयरटेल की वर्ल्ड क्लास क्लाउड सर्विसेज इको सिस्टम के हिस्से के रूप में अपनी प्रौद्योगिकियों को स्केलअप करने के लिए एक मंच प्रदान करते हैं।”