कोटा में प्लाज्मा डोनेशन का शतक पूरा, राजस्थान में कीर्तिमान स्थापित

0
874

कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों ने किया 100वां प्लाज्मा डोनेट

कोटा। कोरोना काल में जिस मेहनत व लगन से पुलिसकर्मी भरी गर्मी और बरसते पानी में भी लोगो की सेवा के लिए हर समय तैनात रहते हैं, ठीक उसी तरह अब प्लाज्मा डोनेशन में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। इसका जीवंत उदाहरण एमबीएस ब्लड बैंक में रविवार को देखने को मिला। कैथून पुलिस स्टेशन में कोरना पॉजिटिव से नेगेटिव हुए पुलिसकर्मी प्लाज्मा डोनेशन के लिए ब्लड बैंक पहुंचे और शहर का 100वां प्लाज्मा दान किया।

प्लाज्मा की बढ़ती मांग को देखते हुए लॉयन्स क्लब कोटा व टीम रक्तदाता के संयुक्त प्रयास से रविवार को एमबीएस ब्लड बैंक में रविवार को भी 4 यूनिट प्लाज्मा डोनेट हुआ। लायंस क्लब के सचिव प्रमोद विजय तथा टीम रक्तदाता के हरजिंदर सिंह ने बताया कि कैथून पुलिस स्टेशन में कार्यरत पुलिसकर्मी महेंद्र मीणा ने शहर का 100वां प्लाज्मा दान किया। इससे प्रदेश में कोटा शहर पहला स्थान बन गया, जहां 100वां प्लाज्मा डोनेट हुआ है।

इस दौरान कैथून पुलिस थाने में ही तैनात पुलिसकर्मी देवेंद्र और कोटा निवासी सचिन व असफाक ने भी प्लाज्मा देकर कोटा को इस कीर्तिमान तक पहुंचने में सहयोग किया। इस दौरान लॉयन्स क्लब कोटा के अध्यक्ष राजकुमार लड्ढा, आनंद राठी, प्रमोद विजय, दीक्षित के साथ ही टीम कोटा युथ सोसाइटी का सहयोग भी रहा।