Nokia 5.3 जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

0
543

नई दिल्ली। Nokia 5.3 को लेकर काफी समय खबरें सामने आ रही है और कंपनी द्वारा भी इससे जुड़े टीजर जारी किए गए हैं। जिनमें खुलासा किया गया है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि यह कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर फुल स्पेसिफिकेशन्स के साथ पहले से ही मौजूद है। लेकिन इसकी कीमत का खुलासा लॉन्च के दौरान ही किया जाएगा। हालंकि, अभी तक कंपनी की ओर से इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी के ट्विटर अकाउंट पर ‘​कमिंग सून’ के साथ एक पोस्ट शेयर किया गया है और इससे स्पष्ट होता है कि Nokia 5.3 आने वाले कुछ दिनों में भारत में दस्तक देगा।

लॉन्च से पहले टिप्स्टर ईशान अग्रवाल Nokia 5.3 की कीमत से जुड़ा खुलासा किया है। ईशान अग्रवाल ने अपने ट्विटर पोस्ट में जानकारी दी है कि Nokia 5.3 भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके 4GB + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 13,999 रुपये और 6GB + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 15,499 रुपये होगी। यूजर्स इसे Sand, Cyan और Charcoal तीन कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे। ईशान अग्रवाल का दावा है कि यह कीमत कंपनी की वेबसाइट पर जारी की गई है। हालांकि, हमें कंपनी की वेबसाइट पर कीमत से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली।

Nokia 5.3 के स्पेसिफिकेशन
\Nokia 5.3 में 720×1,600 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर से लैस है और इसमें दी गई स्टोरेज को यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia 5.3 के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का डेप्थ सेंसर, 5MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी के लिए यूजर्स को 8MP के फ्रंट कैमरे की सुविधा मिलेगी। खास बात है कि इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन भी दिया गया है।