Realme आज लॉन्च करेगी नया 5G फोन, जानें फीचर्स

0
740

नई दिल्ली। Realme ने हाल ही में कई स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे हैं। अब कंपनी नया 5G फोन लाने की तैयारी कर रही है। रियलमी का यह फोन 5G कनेक्टिविटी से लैस होगा। इस फोन का नाम Realme V5 है। रियलमी के CMO शू की ने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर यह जानकारी दी। वीबो पर Xu Qi ने फोन का रियर पैनल भी टीज किया।

रियलमी इससे पहले Realme X50 Pro 5G फोन भारत में लॉन्च कर चुकी है। हालांकि रियलमी V5 फिलहाल कंपनी अभी चीन में लॉन्च कर रही है। चीन में लॉन्चिंग के बाद भारत में इस फोन को लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई ऑफिशल घोषणा नहीं की गई है।

खास है फोन का डिजाइन
इस फोन को बनाने में कंपनी ने खास मटैरियल का इस्तेमाल किया गया है। इस मटैरियल को रियलमी ने अपने किसी फोन में अभी तक इस्तेमाल नहीं किया है। यह फोन AG ग्लास बैक के साथ आने वाला है। फोन का बैक पैनल मैट फिनिश के साथ आएगा। फोन के लुक में और खास बात यह है कि बैक पैनल पर कंपनी का लोगो पहले से बड़ा होगा। अभी तक किसी भी फोन में कंपनी ने ब्रैंड नेम के लिए इतने बड़े फॉन्ट का इस्तेमाल नहीं किया है।

पंच होल डिस्प्ले के साथ क्वाड कैमरा सेटअप
रियलमी का यह 5G कनेक्टिविटी वाला फोन पंचहोल डिस्प्ले और L शेप में क्वाड कैमरा मॉड्यूल से लैस होगा। फोन में 6.5 इंच फुल HD LCD डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन में मीडियाटेक 800 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा।

कंपनी ने हाल ही में भारत में रियलमा 6i फोन लॉन्च किया है। यह फोन बजट सेगमेंट में लॉन्च किया गया है। रियलमी 6 सीरीज के पुराने फोन्स की तरह इसमें भी 90Hz डिस्प्ले और मीडियाटेक हीलियो G90T प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6.5 इंच का फुलHD+ रेजॉलूशन ( 2400×1080 पिक्सल) वाला डिस्प्ले मिलता है, जिसमें पंच-होल भी दिया गया है।