व्यापारियों के साथ गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी: व्यापार महासंघ

0
787

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ ने शिवपुरा क्षेत्र में गुरुवार को हुई घटना को लेकर आक्रोश जाहिर करते हुए चेतावनी दी है कि शहर में किसी भी हालत में व्यापारियो के साथ गुंडागर्दी एवं चौथ वसूली नहीं होने दी जाएगी। साथ ही सभी क्षेत्रीय व्यापार संघों को निर्देश दिए हैं कि वह संगठित होकर ऐसी घटनाओं का मुकाबला करें एवं पुलिस को सूचित करें।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कल शाम 6:00 बजे दिनदहाड़े 30 40 युवकों ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर तलवारों एवं सरियो से लैस हो कर सरेआम महावीर नगर से लेकर शिवपुरा तक भय एवं आतंक का ऐसा तांडव किया जिससे लोग अपने घरों में घुसने को मजबूर हो गए। रास्ते में दुकाने आयी उन पर जबरदस्त तोड़-फोड़ कर तहस-नहस कर दिया। इसी के विरोध में आज शिवपुरा हनुमान नगर क्षेत्र के व्यापारियों ने आज अपने-प्रतिष्ठान बंद करके दादाबाड़ी थाने पर प्रदर्शन किया।

शिवपुरा हनुमान नगर व्यापारी सामिति के अध्यक्ष घीसासिंह चौहान, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह हाडा सचिव दिनेश गौतम एवं प्रेस प्रवक्ता संजय ने कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी को बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक बाजार बंद करने का निर्णय लिया है।

महासचिव माहेश्वरी ने पुलिस उपअधीक्षक संजय शर्मा एवं दादाबाड़ी सीआई ताराचंद से सभी अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार किये जाने की मांग की। पुलिस उप अधीक्षक संजय शर्मा ने बताया कि पुलिस ने रात को दो बजे ही दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएंगा। महासंघ द्वारा गुमानपुरा क्षेत्र के व्यापारी के साथ 2500 रुपये की लूट एव हमले की घटना के अपराधियों को भी तुरंत गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक से बात की। पुलिस उप अधीक्षक शर्मा ने उन अपराधियों को भी शीघ्र ही पकड़ने की बात कही ।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के चलते पुलिस की व्यस्तता को देखकर असामाजिक तत्व सक्रिय हो रहे हैं, जिन पर अंकुश लगाया जाना अति आवश्यक है। व्यापार महासंघ चौथ वसूली एवं बाजारों में गुंडागर्दी को कतई सहन नहीं करेगा।

उन्होंनेे कहा कि आने वाला समय हमारे लिए गंभीर चुनौतियों का है। लॉकडाउन के कारण पहले से ही व्यापारी बर्बाद हो गया है। महासचिव माहेश्वरी ने पुलिस प्रशासन से वार्ता के पश्चात शिवपुरा क्षेत्र के व्यापारियों को समझाइश करते हुए मार्केट खोलने की अपील की। जिसके बाद व्यापारियों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान खोल दिए।