परमात्मा की भक्ति से सब सुखों की प्राप्ति होती हैः बालयोगी महाराज

0
709

कोटा। भगवान शिव की महिमा अपरंपार है। जो श्रद्धालु सच्ची श्रद्धा से भगवान शिव की अराधना करता है, उस पर भोले बाबा प्रसन्न होकर समस्त खुशियां प्रदान करते हैं। यह बात शुक्रवार को औकारेश्वर महादेव मंदिर पर प्रवचन करते हुए संत बालयोगी ब्रह्मानन्द महाराज ने कही। इस दौरान कार्षिणि सेवा समिति की ओर से आयोजित सत्संग और भजनों पर भक्त झूमते रहे।

महाराज ने कहा कि जब भी धरती पर पाप बढ़ जाता है तो अन्याय, अत्याचार, भ्रष्टाचार और अधर्म होने लगता है। तब तब भगवान को किसी न किसी रूप में आना पड़ता है। भगवान श्री कृष्ण ने भी अपने भक्तों की रक्षा के लिए अवतार लिया था और अधर्म का नाश करके धर्म की स्थापना की थी। परमात्मा की भक्ति से सब सुखों की प्राप्ति होती है। भक्ति के बिना जितने भी साधन हैं उनमें अनेक विघ्न आने के भय रहते हैं।

विद्या का अभिमान, ज्ञान, उच्च कुल, बल, तपस्या पूजा-पाठ व तीर्थ यात्रा का अभिमान जीव में आना संभावित है। परंतु भक्ति का अभिमान कभी भी आता नहीं। पांडवों के ऊपर अनेक कष्ट आए तथा मीरा को अनेक बार मारने का प्रयास किया गया, परंतु परमात्मा ने हर समय भक्तों की रक्षा की।

हमें भी परमात्मा की सच्ची श्रद्धा से भक्ति करनी चाहिए, जिससे हमें मोक्ष की प्राप्ति मिल सके। इस अवसर पर कार्षिणि सेवा समिति के प्रवक्ता लीलाधर मेहता, रामलाल मीणा, चावला, कृष्णानन्द गर्ग, विजयप्रताप पारीक, मंजू गर्ग, विमलेश मेहता, आलोक मेहता समेत कईं लोग उपस्थित रहे।