हॉस्टल आग प्रकरण :राजपूत समाज का 4 को कोटा बंद स्थगित

0
735

कोटा। शहर के तलवंडी इलाके में गत दिनों बिजली ट्रांसफर में आग के बाद एक मकान के कक्ष में आग की घटना के बाद मकान एवं हॉस्टल को सीज करने की नगर निगम प्रशासन की कार्रवाई के बाद आक्रोशित राजपूत समाज का 4 जुलाई को कोटा बन्द को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

तलवंडी निवासी गायत्री देवी का मकान नगर निगम ने सीज कर दिया था जी कारण राजपूत समाज का यह पूरा परिवार को बेघर हो गया था। इससे राजपूत समाज के लोगों में आक्रोश फूटने लगा था ओर 4 जुलाई को कोटा बन्द का निर्णय लिया गया था।

बुधवार को समाज का एक प्रतिनिधिमंडल कोटा प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से मिला और सम्पूर्ण घटनाक्रम से अवगत कराया। मंत्री द्वारा उचित कार्रवाई का भरोसा मिलने के बाद यह प्रतिनिधि मंडल कोटा कलेक्टर से भी मिला।

उचित न्याय का आश्वाशन मिलने के बाद कोटा बन्द स्थगित कर दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में अर्जुन सिंह गौड़, मंनजीत सिंह नाथावत आदि मौजूद थे। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि अगर जल्द ही मकान का ताला नहीं खोला गया तो 10 जुलाई को देशभर से राजपूत समाज के लोग कोटा में महापड़ाव करेंगे और इस महापड़ाव में राजपूत समाज के देशभर से कई दिग्गज नेता भी शामिल होंगे।

यह है मामला
शहर के तलवंडी में मकान B-331 जिसमे गायत्री देवी का परिवार निवास करता है। इसी मकान में ऊपर हॉस्टल चलता है। 10 जून को मकान में शार्ट सर्किट के आग लग गई थी, जिसमे निचले हिस्से में उनका निवास था व ऊपर 20 बच्चे रहते थे, जिन्हें पुलिस की सतर्कता से सकुशल बचा लिया गया था । फिर भी नगर निगम प्रशासन के द्वारा मकान को सीज कर दिया गया था, जिससे राजपूत समाज में काफी आक्रोश है जिसके चलते समाज ने 4 जून को कोटा बंद का ऐलान कर दिया था।