दिग्गज अदाकारा मधुबाला पर बनेगी बायोपिक

1729

मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों खूब बायोपिक बन रही हैं और दर्शकों को पसंद भी आ रही हैं। एेसे में बड़ी खबर यह है कि, अपने जमाने की दिग्गज और प्रसिद्ध अदाकारा मधुबाला के जीवन पर आधारित फिल्म बनेगी। जी हां, मधुबाला की छोटी बहन मधुर बृज भूषण ने इस बायोपिक के बनाए जाने की जानकारी दी है।

मिड डे से बात करते हुए उन्होंने कहा, कई फिल्ममेकर्स ने इस आइडिया पर अपनी दिलचस्पी दिखाई है। लेकिन अभी तक किसी डायरेक्टर के नाम पर फैसला नहीं हुआ है। मैं एक कंसलटेंट की तरह इस टीम में काम करूंगी। हम फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू करेंगे।

बताया जाता है कि, फिल्मी पर्दे के पीछे मधुबाला की जिंदगी काफी परेशानियों से घिरी रही। उनकी बहन ने यह भरोसा दिलाया है कि मधुबाला की बायोपिक में ईमानदारी से मधुबाला के जीवन के उतार-चढ़ाव को दिखाया जाएगा। इस बारे में उन्होंने बताया कि, बायोपिक में बहन की जिंदगी के ज्यादातर राज खोलेंगी।

मधुबाला का दिलीप कुमार के साथ अफेयर, किशोर कुमार से शादी। यह सब इस तरह से दर्शाया जाएगा कि किसी की भी भावनाओं को ठेस न पहुंचे। स्टारकास्ट की बात करें तो इस पर अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। यह सब डायरेक्टर के नाम के फाइनल होने के बाद ही होगा।

मधुबाला का सिनेमा के लिए अहम योगदान रहा है। इसमें मुगल-ए-आजम, चलती का नाम गाड़ी, मिस्टर एंड मिसेज 55, महल आदि फिल्मों के नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि, एक बाल कलाकार से लेकर एक आइकॉनिक अभिनेत्री तक का सफ़र तय करने वाली मधुबाला की जीवन यात्रा अविस्मरणीय रही है।

मुगल-ए-आज़म की अनारकली मतलब मधुबाला ने अपने अभिनय से हिंदी सिनेमा के आकाश पर एक ऐसी अमिट छाप छोड़ दी कि आज भी कई अभिनेत्रियां उन्हें अपना रोल मॉडल मानती हैं। मधुबाला को पहली बार हीरोइन बनाया डॉयरेक्टर केदार शर्मा ने। फिल्म ‘नीलकमल’ में राजकपूर उनके हीरो थे। लेकिन, उन्हें बड़ी सफलता और लोकप्रियता फिल्म महल से मिली। इस सस्पेंस फिल्म में उनके नायक थे अशोक कुमार। महल की सफलता के बाद मधुबाला ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।